Joindia
देश-दुनियामुंबईसिटी

150 साल पुराना कर्नाक ब्रिज होगा धाराशायी, ट्रेन को लगेगा 27 घंटे का ब्रेक

Advertisement
Advertisement
मुंबई की लाइफ लाईन कही जानेवाली मध्य रेलवे की लोकल ट्रेन को 27 घंटे का ब्रेक लग गया है। जबकि लंबी दूरी की अधिकतर गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है। दरअसल ब्रिटिश कालीन 150 साल पुराने कर्नाक ब्रिज को धाराशाही करने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। कल यानी 19 नवंबर की रात 11 बजे से रविवार 20 नवंबर शाम पांच बजे तक भायखला स्टेशन और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के बीच 27 घंटे का जंबो मेगाब्लॉक किया गया है। इस दौरान करीब 400 कर्मचारीयों की मदद से पुल को गिराने का काम किया जायेगा।
इस दौरान मेन लाइन की अप और डाउन उपनगरीय सेवाओं को भायखला, परेल, दादर और कुर्ला स्टेशनों पर शॉर्ट टर्मिनेट में शुरू की जायेंगी। जबकि भायखला, परेल, दादर, कुर्ला से ठाणे और उससे आगे के बीच कम फ्रीक्वेंसी पर चलाई जाएंगी।वही हार्बर लाइन पर वडाला रोड स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट में सेवाए शुरू रहेगी। जबकि उपनगरीय ट्रेनें वडाला रोड और कुर्ला सहित उसके आगे कम फ्रीक्वेंसी पर चलाई जाएंगी। रविवार को चलनेवाली एसी लोकल रद्द रहेगी। लंबी दूरी की 36 गाड़ियां को रद्द किया गया है।
दिन रात होगा काम
मध्य रेलवे उप मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अनिल जैन ने बताया कि ब्लॉक के दौरान 400 लोगो को दिनरात काम पर लगाया गया है। जिसमे रेलवे के अधिकारी,सुपरवायजर और मजदूर शामिल है। कार्य के दौरान दो क्रेन को लगाया गया है। जबकि दो क्रेन आरक्षित रखा गया है। इसके अलावा  6 टॉवरवेगन मशीन लगाई गई हैं।
रेलवे यात्रियों को भेज रहा एसएमएस
 मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ब्लॉक के  दौरान यात्रियों को अलर्ट करने के लिए बल्क में
एसएमएस के योजना बनाई है। इसके अलावा सभी प्लेटफार्म पर ब्लॉक को लेकर मेल/एक्सप्रेस सहित लोकल ट्रेनों के शॉर्ट टर्मिनेशन घोषणा करने का निर्देश दिया है।
Advertisement

Related posts

CIDCO : नैना क्षेत्र में मेट्रो चलाने की तैयारी, सिडको ने योजना पर शुरू किया काम, पनवेल ओर उलवे के नागरिकों को होगा मेट्रो का लाभ

Deepak dubey

उत्पादन शुल्क ने पकड़ी गोवा की शराब 

Deepak dubey

75 प्रतिशत आग की घटनाएं खराब वायरिंग से हुई

vinu

Leave a Comment