Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

DRDO: कुरुलकर ने महिला जासूस को ब्रह्मोस मिसाइल दिखाने का किया था वादा, एटीएस की जांच में चौंकाने वाला खुलासा

Advertisement
Advertisement

मुंबई। (DRDO)हनी ट्रैप में फंसे रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ ) के वैज्ञानिक प्रदीप कुरुलकर को लेकर अब महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस ) के जांच में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। कुरुलकर ने पाकिस्तानी महिला जासूस को ब्रह्मोस मिसाइल दिखाने का वादा किया था। इसका खुलासा व्हाट्सप्प चैट में हुआ है महिला जासूस ने वैज्ञानिक से एक बार निजी तौर पर मुलाकात भी की थी। तब इस महिला जासूस ने अपना नाम जारा दासगुप्ता बताया था।

डीआरडीओ की प्रयोगशाला के प्रमुख कुरुलकर को एटीएस ने हनी ट्रैप मामले में तीन मई को गिरफ्तार किया था| उन्हें जासूसी और एक पाकिस्तानी महिला से संपर्क के आरोप में हिरासत में लिया गया था। एटीएस के मुताबिक इस मामले में एक पाकिस्तानी महिला भी फरार आरोपी है । महिला ने व्हाट्सएप पर कुरुलकर से संपर्क किया था। उसने बताया कि वह ब्रिटेन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। कुरुलकर को अश्लील संदेशों, आवाज और वीडियो कॉल का लालच दिया गया था। कुरुलकर ने 10 जून 2023 से 24 फरवरी 2023 के बीच कई बार महिला से बातचीत की। एटीएस ने चार्जशीट में आरोप लगाया कि जारा कुरुलकर से भारत के डीआरडीओ और कई सुरक्षा परियोजनाओं के बारे में गोपनीय जानकारी हासिल करना चाहती थी। कुरुलकर उसके जाल में फंस गया और गुप्त जानकारी देने के लिए पद का दुरुपयोग किया। जांच के दौरान एटीएस को दोनों के बीच हुई व्हाट्सएप चैट बरामद हुई। इस चैट को चार्जशीट में शामिल किया गया है। जारा के सवाल पर कुरुलकर ने कहा था कि मेरे पास ब्रह्मोस की डिजाइन रिपोर्ट है। इसके बाद कुरुलकर ने महिला से कहा कि वह ऑनलाइन कॉपी नहीं भेज सकते। मेल भी नहीं कर सकते, यह अत्यधिक गोपनीय है। महिला से कहा कि जब आप यहां होंगी तो मैं आपको दिखाने की कोशिश करूंगा। आरोपपत्र में एटीएस ने दोनों के बीच हुई चैट का जिक्र किया है।एटीएस ने आरोप पत्र में कहा कि कुरुलकर ने कहा कि जब वे वास्तव में मिलेंगे तो वह जारा को बता देंगे।

 

Advertisement

Related posts

मध्य रेलवे के रेलवे स्टेशनों पर आधार काउंटर

Deepak dubey

Apna dal:अपना दल के महाराष्ट्र प्रभारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Deepak dubey

Misuse of municipal sports complex: मनपा के स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का दुरूपयोग, खेल के बजाय शूटिंग व शादियां ज्यादा, खेल प्रशिक्षण के शुल्क भी ज्यादा, भाजपा विधायक ने प्रशासक के खिलाफ लिखा पत्र

Deepak dubey

Leave a Comment