Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Mumbai-Pune Expressway: टोल का बढ़ेगा टेंशन

Advertisement

मुंबई । मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे(Mumbai-Pune Expressway) पर आना-जाना अब महंगा हो जाएगा। देश के इस पहले एक्सेस-कंट्रोल रोड (Access-control road) पर सरपट दौड़ने के लिए एक अप्रैल से अधिक टोल देना होगा। महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन ( एमएसआरडीसी ) के अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। टोल में 18 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला किया गया है। एमएसआरडीसी(MSRDC) के सीनियर अधिकारी के मुताबिक हर साल टोल में 6 फीसदी का बढ़ोतरी का नियम है लेकिन लागू तीन साल में किया जाता है यानी कि हर साल 6 फीसदी की बढ़ोतरी के हिसाब से हर तीन साल में इसे 18 फीसदी बढ़ाया जाता है। यह 9 अगस्त 2004 की एक सरकारी अधिसूचना के हिसाब से है। एक अप्रैल से टोल टैक्स में होने वाले इजाफे के चलते कार और जीप जैसे चार पहियां वाहनों के लिए मौजूदा 270 रुपये के बजाय 320 रुपये देने होंगे। वहीं, मिनी बस और टेम्पो जैसे वाहनों के लिए मौजूदा 420 रुपये के बजाय 495 रुपये होगा। दो-एक्सल ट्रकों के लिए टोल मौजूदा 585 रुपये से बढ़कर 685 रुपये हो जाएगा। बसों के लिए यह 797 रुपये से बढ़कर 940 रुपये हो जाएगा।

Advertisement

Transaction became expensive: अब यूपीआई से पे करना पड़ेगा महंगा, 1 अप्रैल से ट्रांजेक्शन पर लगेगा एक्स्ट्रा चार्ज, एक अप्रैल से एक्सप्रेस वे पर चलना भी होगा महंगा

 

Advertisement

Related posts

Commissioner inspected the development work: दिघा व घनसोली क्षेत्र के विकास कार्यों का आयुक्त ने किया निरीक्षण

Deepak dubey

CCL bhojpuri Team: सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में भोजपुरी स्टार धुरंधरों की टीम हुई तैयार, सोनू सूद, रविकिशन, निरहुआ सहित चंबल बाय रवि यादव आएंगे नजर !

dinu

रूममेट्स पर चोरी का आरोप लगाकर किया निर्वस्त्र , वीडियो बनाकर किए वसूली

Deepak dubey

Leave a Comment