Joindia
कल्याणक्राइमखेलठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

cricket betting: पुलिस के रडार पर मास्टर माइंड, सट्टे के 40 आईडी की हुई पहचान, क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

Advertisement

मुंबई।’आईपीएल’ (IPL) सहित अन्य क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हाल ही क्राइम ब्रांच ने किया था ।जब कि पुणे क्राइम ब्रांच ने इस गिरोह के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। इसकी जांच मे खुलासा हुआ है कि इन सट्टेबाजों का नेटवर्क दुबई ओर तुर्की से चल रहा है।इस गिरोह से जुड़े सट्टेबाजों के 40 आईडी की पहचान भी क्राइम ब्रांच ने की है। इस मे एक बड़े पब मालिक का भी नाम सामने आया है।

पुणे पुलिस के रंगदारी रोधी दस्ते ने हाल ही में मैच पर सट्टा लगाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस को शक है कि इस मामले में सट्टेबाजी का मास्टरमाइंड दुबई और तुर्की में है। तदनुसार, अपराध शाखा द्वारा गहन जांच की जा रही है। इसके अलावा संबंधितों ने 40 सट्टा आईडी के जरिए राशि स्वीकार की। है तो सट्टे का आंकड़ा एक करोड़ तक पहुंच गया है। तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आरोपियों में कोरेगांव पार्क के प्रमुख सट्टेबाज और अन्य बड़े सट्टेबाज शामिल हैं।

क्राइम ब्रांच ने कोंढवा में ‘सिग्नेचर’ सोसायटी में दिल्ली कैपिटल और चेन्नई सुपर किंग के मैच के दौरान सट्टा लगाते हुए पुलिस उपायुक्त अमोल झेंडे, सहायक पुलिस आयुक्त सतीश गोवेकर के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक अजय वाघमारे की टीम ने सिग्नेचर सोसायटी स्थित फ्लैट पर छापा मारा और तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया | इनके पास से मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया गया | इस मामले में और कितने सट्टेबाज शामिल है इसकी जांच क्राइम ब्रांच कर रही है।

सट्टा के लिए ईमेल का इस्तेमाल

जांच में पता चला है कि आरोपी ने ‘आईपीएल’ मैच पर सट्टा लगाने के लिए ई-मेल आईडी का इस्तेमाल किया था। इसलिए पुलिस ने सट्टेबाज के इंदौर स्थित बैंक खाते को फ्रीज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है | गिरफ्तार सट्टेबाजों से पूछताछ में नए खुलासे हो रहे हैं और प्रारंभिक जांच में सट्टे का कनेक्शन दुबई में होने की बात सामने आई है। इस बीच, संबंधित आरोपियों के नागपुर और मुंबई में लिंक है। इसी के आधार पर जांच तेज कर दी गई है |

40 बेटिंग आईडी और करोड़ों का सट्टा

आरोपियों ने पांच हजार से चार लाख तक का सट्टा लगाया था। अब तक की जांच में 40 वेटिंग आईडी का खुलासा हुआ है। इसलिए पुलिस को सट्टे की रकम एक करोड़ से अधिक होने का शक है। इसके अनुसार हर आईडी की जांच की जा रही है कि कितने और सट्टेबाज शामिल हैं। क्राइम ब्रांच की कार्रवाई के बाद पुणे में छोटे-बड़े सट्टेबाज नोट रिचेबल हो गए है | जब की इस सट्टे मे शामिल पब का मलिक तुर्की फरार होने की जानकारी सूत्रों से मिली है | डीसीपी अमोल झेंडे ने बतया है कि आरोपियों से पूछताछ जारी है कितने लोग शामिल है इसकी पहचान की जा रही है इस संबंध में तकनीकी विश्लेषण किया जा रहा है।

Advertisement

Related posts

चार हजार से अधिक छात्रों ने किया नौसेना के जहाजों का दौरा

Deepak dubey

जौनपुर के मड़ियाहूं में जहर खाकर युवती ने दी जान

Deepak dubey

मुंबई में बड़ा बदलाव: शहर में बढ़ रहा था शोर, पुलिस कमिश्नर ने रात 10 से सुबह 6 बजे तक कंस्ट्रक्शन के कम पर लगाई रोक

cradmin

Leave a Comment