Joindia
क्राइममुंबई

Bombey highcourt: फुटपाथ पर रहने वाले परिवार भी इंसान, उन्हें हटाने का आदेश नहीं दे सकते

Bombey highcourt
Advertisement

दक्षिण मुंबई में फुटपाथ पर रहने वाले गरीब परिवार (poor people) पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस और मनपा प्रशासन को निर्देश देने से उच्च न्यायालय (bombey highcourt) ने स्पष्ट रूप से नकार दिया है।
Advertisement

बेघर होना यह एक वैश्विक समस्या है। फुटपाथ (pavements) पर आश्रम लेने वाले परिवार भी इंसान ही हैं। फुटपाथ रह रहे उनके संसार को उजाड़ने का आदेश नहीं दिया जा सकता। ऐसी संवेदनशील भूमिका अपनाते हुए मुंबई हाईकोर्ट ने बार एसोसिएशन की ओर से इस संबंध में की गई विनती को नकार दी है। मनपा क्षेत्र में जगह जगह खोदाई काम पर है कोर्ट ने व्यंग्यात्मक तंज कसा।
कोर्ट ने कहा कि जिस परिसर में बेघर लोग रहते हैं उस जगह पर खोदने का काम शुरू करना और मेट्रो स्टेशन निर्माण का काम शुरू करना मनपा के लिए बहुत आसान है। कोर्ट ने तंज कसते हुए कहा कि आप खुद खोदने का काम शुरू करो, सब अपने आप दूर हट जाएंगे। तब फुटपाथ का कोई इस्तेमाल में नहीं कर सकता है। ना ही कोई पद चारी चल सकता है। न ही यहां पर कोई गाड़ी चला सकता है। उसी प्रकार गरीब लोग यहां पर बस्ती नहीं बना सकते हैं। समस्या ही खत्म हो जाए यही बेहतर उपाय है। ऐसे उपरोक्त शब्दों में हाईकोर्ट ने मनपा प्रशासन द्वारा की जा रही खोदाई काम पर टिप्पणी की।

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

Advertisement

Related posts

बीटा’ और ‘गामा’ जाएंगे अमेरिका!, अमेरिका में रहनेवाली भारतीय महिला ने लिया नेत्रहीन पिल्लों को गोद

Deepak dubey

जावेद अख्तर मानहानि का केस: जन्मदिन के दिन कंगना रनोट को बड़ा झटका, मानहानि केस में परमानेंट पेशी से छूट की याचिका कोर्ट ने की खारिज

cradmin

AC LOCAL: पीक रश! बंद थे एसी लोक के दरवाजे!

Deepak dubey

Leave a Comment