Joindia
सिटीकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबई

खूनी मुंबई एक्सप्रेस वे ! , तीन वर्षो में 714 दुर्घटनाएं, 246 मौतें, 387 गंभीर

Advertisement
Advertisement

नवी मुंबई । मुंबई पुणे एक्सप्रेस वे पर सड़क दुर्घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है | पिछले महीने भीषण सड़क हादसे में पूर्व विधायक विनायक मेटे की मौत हो गई थी यह मामला अभी गंभीर बना ही है कि बीती रात बोरघाट के पास भीषण सड़क दुर्घटना में पांच लोगो की मौत हो गई है जब की तीन लोग घायल हो गए है । जिस एक्सप्रेसवे पर हादसे हुई है वह एक्सप्रेस वे खूनी एक्सप्रेस साबित हो रहा है ।इसका अंदाजा पिछले तीन सालों में हुए आंकड़ों से लगाया जा सकता है। वर्ष २०१९ से २०२१ तक सात सौ से अधिक दुर्घटनाए हुईं जिसमे २४६ से अधिक लोगो की मौत हुए है जब कि तीन सौ से अधिक गंभीर रूप से घायल हुए।
गुरुवार रात को पिंपरी चिंचवाड़ निवासी मच्छिंद्र अबोरे (38 ) इरटिका लेकर मुंबई की ओर आ रहे थे । तभी बोरघाट के ढेकू गांव के पास एक अज्ञात वाहन ने ठोककर मार दी | टक्कर इतनी तेज थी कि कार सड़क के किनारे जा गिरी। जिसमे पांच लोगो की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए | इस हादसे एक बार फिर मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे पर खुनी बताया जा रहा है बता दे कि मुंबई – पुणे एक्सप्रेस वे राज्य का सबसे अधिक व्यस्त महामार्ग में खुमार है ।इस एक्सप्रेस वे पर 2019 से 2021 तक तीन साल में कुल 714 दुर्घटनाएं हुईं। इन हादसों में से 207 हादसे बेहद गंभीर थे। इन हादसों में कुल 246 लोगों की जान चली गई। 386 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बीच पिछले साल यानी 2021 में 71 गंभीर हादसे हुए और इनमें 77 लोगों की मौत हुई।मुंबई पुणे एक्सप्रेस हाईवे पर बढ़ते हादसों की संख्या चिंता का विषय बनती जा रही है। घायलो में कई ऐसे है । जिंदगी र्बाद हो गई है।

आधी रात या भोर में हुई अधिकतर दुर्घटनाएं

तीन वर्षो की दुर्घटनाओं पर ध्यान दिया जाए तो मुंबई पुणे एक्सप्रेस-वे पर लापरवाही से गाड़ी चलाने, टायर फटने, लेन काटने, ओवरटेक करने से अक्सर हादसे होते रहते हैं। इसमें भी अब तक के हादसों के समय पर नजर डालें तो ज्यादातर हादसे आधीरात या भोर में हुई है।

किस वर्ष में कितने हादसे हुए?

वर्ष कुल दुर्घटना मृत घायल
2019 74 92 162
2020। 62 66 79
2021 71 88 146

Advertisement

Related posts

CRIME: दामाद की दरिंदगी का खुलासा, पहले पत्नी और फिर सास की हत्या कर शव को लगाए ठिकाने

Deepak dubey

घाटकोपर होर्डिंग हादसे में आईपीएस कैसर खालिद निलंबती,पत्नी के खाते में लिए लाखो रुपए

Deepak dubey

CRIME: सात वर्षीय लड़के को 24 घंटे में किया बरामद आरोपी युवक गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment