Joindia
क्राइमकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईफिल्मी दुनियामीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटी

मुहर्म पर होगा महाराष्ट्र सरकार का विस्तार,14 मंत्री कर करेंग शपथग्रहण

Advertisement
Advertisement

मुंबई ।महाविकास आघाड़ी सरकार जाने के बाद राज्य में शिंदे सरकार स्थापित होकर महीना भर से अधिक समय बीत जाने के बावजूद मंत्रिमंडल विस्तार नहीं किया जा था था ।आखिरकार मुहर्म अर्थात मंगलवार को मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार अब समाप्त होने जा रहा है। खबर है कि मंगलवार को सुबह 11 बजे 14 मंत्री शपथग्रहण करने वाले है। शनिवार को मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा था कि मंत्रिपरिषद के विस्तार में देरी के कारण राज्य सरकार का कामकाज किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुआ है। जल्द ही और मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा था कि सरकार का काम किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुआ है। निर्णय लेने की प्रक्रिया प्रभावित नहीं हुई है। मैं और उपमुख्यमंत्री निर्णय लेते रहे हैं और सरकार के कामकाज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

यह ले सकते हैं शपथ

शिंदे सरकार में इस बार बीजेपी खेमे से सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है वहीं शिंदे खेमे से गुलाब राव पाटिल, सदा सरवरकर, दीपक केसरकर को मौका दिया जा सकता है।कहा तो ये भी जा रहा है कि उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गृह विभाग दिया जा सकता है। खबर तो ये भी है कि बैलेंस बनाने के लिए दोनों बीजेपी और शिंदे खेमे से 7-7 मंत्रियों को शपथ दिलवाई जा सकती है। शिंदे सरकार और बीजेपी के लिए ये मंत्रिमंडल विस्तार काफी मायने रखने वाला है।आने वाले चुनाव और तमाम राजनीतिक समीकरण को देखते हुए मंत्रियों का चयन किया जा रहा है।

वैसे यहां ये जानना भी जरूरी हो जाता है कि अभी तक क्योंकि बागी विधायकों की सदस्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा कोई फैसला नहीं दिया गया है, उसी वजह से इस कैबिनेट विस्तार में इतनी देरी हो रही है लेकिन अब जब सत्ता में आए 35 दिन से अधिक हो चुके हैं, ऐसे में मंत्रिमडल का शपथ लेना जरूरी था। कहा जा रहा है कि कल ये औपचारिकता पूरी की जा सकती है। देवेंद्र फडणवीस की सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात हो चुकी है।दिल्ली में भी बड़े नेताओं से मुलाकात का सिलसिला थम चुका है ऐसे में नए मंत्रिमंडल को लेकर सब कुछ फाइनल हो चुका है, कल उनकी शपथ संभव है।

Advertisement

Related posts

NAVI MUMBAI: पीड़ित की शिकायत दर्ज करने के बजाय थाने में मारपीट , पुलिस अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज

Deepak dubey

Thackeray to visit demolished Mumbra shakha on Saturday: शिवसेना का शनिवार को मुंब्रा में मोर्चा मिंधे द्वारा बुलडोजर चलाई गई शाखा का दौरा करेंगे उद्धव ठाकरे!

Deepak dubey

Inflation: आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया, अब घर नाहीं चले भैया

dinu

Leave a Comment