Joindia
राजनीतिदेश-दुनियामुंबईसिटी

देर रात शिवसेना नेता संजय राउत गिरफ्तार

Advertisement
Advertisement

आज कोर्ट में होगी पेशी

16 घंटे ईडी ने की पूछताछ

मुंबई।शिवसेना सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को पत्रा चॉल भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया। राउत से पहले उनके घर पर करीब नौ घंटे, फिर दक्षिण मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में सात घंटे चली पूछताछ के बाद रात 12ः05 बजे धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया। संजय के घर से एजेंसी ने 11.50 लाख रुपये भी जब्त किए। ईडी अधिकारियों ने बताया कि जांच में सहयोग नहीं करने के कारण राउत को गिरफ्तार किया है। ईडी उन्हें सोमवार को विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश कर उनकी रिमांड मांगेगी।

ईडी टीम रविवार सुबह सात बजे औद्योगिक सुरक्षा बल के दस्ते के साथ राउत के भांडुप स्थित घर पहुंच गई थी। ईडी की अन्य टीमों ने इस बीच दादर व गोरेगांव में भी सर्च ऑपरेशन चलाया। शाम को टीम दस्तावेज के साथ संजय को लेकर घर से निकली। ईडी ने उन्हें 20 और 27 जुलाई को तलब किया था, लेकिन संसद सत्र का हवाला देकर वह पेश नहीं हुए। ईडी के साथ जाने से पहले संजय ने मीडिया से कहा, उन्हें फंसाया जा रहा है। 1040 करोड़ के चॉल घोटाले में राउत से 28 जून को पूछताछ हुई थी। ईडी सूत्रों ने कहा, डीएचएफएल-यस बैंक घोटाले में भी संजय से पूछताछ होगी, जिसमें पुणे का कारोबारी अविनाश भोंसले गिरफ्तार है। सूत्रों का दावा है कि दोनों घोटाले जुड़े हुए हैं।

भाजपा ने करवाया गिरफ्तार – सुनील राउत
संजय राउत के भाई सुनील राउत ने कहा कि संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया गया है। भाजपा उनसे डरती है इसलिए उन्हें गिरफ्तार करवाया है। उन्होंने हमें (उनकी गिरफ्तारी के संबंध में) कोई दस्तावेज नहीं दिया है। उसे फंसाया गया है। आज सुबह 11.30 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा

Advertisement

Related posts

NAVI MUMBAI: एलआईसी कार्यालय के बाहर नवी मुंबई कांग्रेस का आंदोलन

Deepak dubey

RAILWAY: एक वर्ष में लोकल की चपेट में आने से ढाई हजार लोगो की मौत

Deepak dubey

BMC: 4150 करोड़ की कोविड लागत का विवरण जारी, मनपा आयुक्त ने रिपोर्ट अनिल गलगली को भेजी

Deepak dubey

Leave a Comment