Joindia
क्राइममुंबई

मुंबई से लापता 4 भाई-बहन मध्य प्रदेश में मिले, घर छोड़ने की वजह भी आई सामने

Advertisement

मुंबई| मुंबई में एमआईडीसी पुलिस ने बड़ा काम किया है. मुंबई पुलिस ने 9 दिन से लापता चार भाइयों को मध्य प्रदेश से ढूंढ निकाला है. सौतेली मां की प्रताड़ना से तंग आकर चारों भाई-बहनों ने घर छोड़ दिया था।

Advertisement

मुंबई के एमआईडीसी पुलिस स्टेशन की सीमा में रहने वाले 4 भाई-बहन अपनी सौतेली मां की प्रताड़ना से तंग आ चुके थे। इन चारों ने 26 मई को घर छोड़ने का फैसला किया. ये भाई-बहन घर छोड़कर मध्य प्रदेश की ओर भाग गए. चार भाई-बहन पिछले 9 दिनों से लापता थे. बच्चों के लापता होने पर उनके मामा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी.

पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने इन चारों भाई-बहनों की तलाश शुरू कर दी. इन चारों भाई-बहनों की तलाश के दौरान पुलिस को मध्य प्रदेश में 4 भाई-बहन मिले. चार भाई-बहन पिछले 9 दिनों से लापता थे. एमआईडीसी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक सतीश गायकवाड़ के मार्गदर्शन में जांच टीम ने चारों भाई-बहनों को ग्वालियर से ढूंढ निकाला. बच्चों के गायब होने के बाद से ऐसी अफवाहें थीं कि बच्चों को बेच दिया गया है.

पुलिस ने लापता बच्चों के दोस्तों और सीसीटीवी फुटेज की तकनीकी जांच शुरू की। बाद में लड़कों को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक अज्ञात व्यक्ति के साथ देखा गया। इसके बाद पुलिस ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन क्षेत्र और शहर के 80 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज का निरीक्षण किया. ये सभी बच्चे अज्ञात व्यक्ति के साथ माधव बालनिकेतन आश्रम में पाए गए।

एमआईडीसी पुलिस की एक टीम स्थानीय पुलिस की मदद से आश्रम पहुंची. लेकिन लापता भाई-बहनों में से सबसे बड़ी बेटी ने आश्रम में एक लिखित आवेदन देकर वहां रहने की गुहार लगाई थी। उन्होंने हमसे यह भी कहा कि अगर हमारे पिता हमें लेने आएं तो उन्हें हिरासत में न दें।

इस बीच, मुंबई पुलिस की एक टीम ने 2 जून को चारों भाई-बहनों को हिरासत में लिया और उन्हें ग्वालियर में बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया। इसके बाद इसे मुंबई लाने की प्रक्रिया शुरू की गई. चूंकि इन भाई-बहनों के पास संचार का कोई साधन नहीं था, इसलिए जांच टीम ने तीन लड़कियों और एक लड़के का पता लगाने के लिए अपने कौशल का इस्तेमाल किया

Advertisement

Related posts

फिल्म इंडस्ट्री में आईपी का हिस्सा बनना एक सपने के सच होने जैसा -अभिनेत्री शरवरी

Deepak dubey

PNG JEWELLERS: लाइटस्टाइल मोहीम के साथ ऑफिस और दैनिक उपयोग के लिए पीएनजी ज्वेलर्स द्वारा आभूषणों की नई श्रृंखला

Deepak dubey

नवनिर्मित दीघा गांव रेलवे स्टेशन रेल यात्रियों के लिए खोला जाए ,सांसद राजन विचारे का रेल राज्य मंत्री को दी निवेदन

Deepak dubey

Leave a Comment