Joindia
कल्याणठाणेमुंबईराजनीति

Legislative Council Election: परिषद चुनाव में मतदान का समय बढ़ा, अनिल परब की मांग आयोग ने मानी, सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान

Advertisement

मुंबई। केंद्रीय चुनाव आयोग(Central Election Commission)ने राज्य में 26 जून को होनेवाले विधान परिषद शिक्षक व स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव(Legislative Council Teachers and Graduates Constituency Elections)के लिए अतिरिक्त समय देने का महत्वपूर्ण फैसला लिया है। इस फैसले के मुताबिक मतदाता शाम 6 बजे तक वोट कर सकेंगे। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) उम्मीदवार अनिल परब ने मतदान का समय बढ़ाने की मांग की थी।

Advertisement

मुंबई के साथ कोकण और नासिक में शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुनाव 26 जून को होंगे। चुनाव आयोग ने इसके लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। साथ ही मतदान का समय सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक दिया गया था। लेकिन इस पर आपत्ति जताते हुए शिवसेना विधायक अनिल परब ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था।केंद्रीय चुनाव आयोग ने शिवसेना की इस मांग को स्वीकार करते हुए मतदान की अवधि सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक कर दी है।

मतदान का बढ़ेगा प्रतिशत

आयोग के इस फैसले को लेकर अनिल परब ने कहा कि इस चुनाव में मतदान के लिए कोई सार्वजनिक अवकाश नहीं है। इससे मतदाताओं के लिए अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करना कठिन हो गया है। वे वोट देने के अपने संवैधानिक अधिकार से वंचित हो जाएंगे। इससे चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम हो सकता है। इसलिए वोटिंग का समय बढ़ाना जरूरी था। अनिल परब ने विश्वास जताया कि आयोग ने हमारी मांग पूरी की है और इससे मतदान प्रतिशत जरूर बढ़ेगा।

Advertisement

Related posts

Inflation hit hard on makeup: श्रृंगार पर पड़ी महंगाई की भारी मार, साल भर में 15 से 25 फीसद तक बढ़ गए भाव, महिलाएं कर रही छोटे पैक से समझौता

Deepak dubey

Deepak dubey

जेजे अस्पताल ठाणे से पहुंचे घयाल को वापस लौटाया चिकित्सकों ने 15 दिनों तक सर्जरी बंद होने का दिया हवाला

Deepak dubey

Leave a Comment