Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबई

TMC news : ठाणे मनपा के कलवा अस्पताल का दर्जा सुधरा तो खर्च बढ़ गया

Advertisement

ठाणे। जब से ठाणे मनपा में प्रशासक (Administrator in Thane Municipal Corporation) की नियुक्ति हुई है तब से ही ठाणे मनपा (TMC news) का कलवा अस्पताल अपनी लापरवाहियों के चलते चर्चा में हैं। कलवा अस्पताल की चिकित्सा सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए ठाणे मनपा ने आगामी बजट में पूर्व प्रावधान किया है लेकिन निधी कम पड़ने की वजह से मनपा ने साढ़े 4 करोड़ के अतिरिक्त खर्च के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इसलिए ठाणे मनपा के कलवा अस्पताल की सुविधाएं धीरे धीरे बेहतर हो रही है लेकिन अस्पताल का खर्च भी बढ़ रहा है जो मनपा की तिजोरी पर असर कर रहा रहा हैं।

Advertisement

Thane Municipal Corporation (TMC) has allocated funds for enhancing the services at Kalava Hospital in the upcoming budget. Despite facing a shortage of funds, TMC has approved an extra expenditure of over 4 crores for the hospital. Consequently, while the facilities at Kalava Hospital are improving, the expenses are also rising, impacting the corporation’s finances. Thane health news continues to report on the advancements and challenges faced by the hospital.

बता दें कि ठाणे मनपा के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल पर 60 करोड़ रुपये खर्च कर अस्पताल में बेड की संख्या और अन्य सुविधाओं से लैश किया जा रहा है। जैसे-जैसे अस्पताल में बेड़ों की संख्या बढ़ेगी, भविष्य में मरीजों को बेहतर गुणवत्ता वाला इलाज मिलेगा। दवाओं व उपकरणों की खरीद, भोजन, कपड़े, अस्पताल की मरम्मत के लिए बजट आने के पहले ही प्रावधान किया गया है। लेकिन प्रशासन द्वारा की गई प्रावधान निधी कम पड़ रही हैं इसलिए साढ़े 4 करोड़ का विशेष प्रस्ताव तैयार कर उसे मनपा ने मंजूरी दी है।

अस्पताल पर पड़ रहा मरीजों का भार

वर्तमान में ठाणे मनपा के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में फिलहाल 500 बेड मौजूद है। अस्पताल में रोजाना 2000 से 2200 मरीज आते हैं। लेकिन अस्पताल की सेवाएं मरीजों के लिए कम पड़ रही है और अस्पताल पर मरीजों का भार बढ़ रहा हैं।

सुविधाओं को लेकर आई है शिकायतें

पिछले कुछ महीनों में अस्पताल पर मरीज़ों का भार बढ़ा है। अस्पताल में प्रतिदिन ठाणे शहर सहित ठाणे जिले के ग्रामीण इलाकों से सैकड़ों नागरिक इलाज के लिए आते हैं। इस अस्पताल की सुविधाओं को लेकर मरीजों के परिजनों की शिकायतें आ रही थीं।

यह किया गया प्रावधान

बजट में पहले दवाओं और उपकरणों की खरीद, भोजन, कपड़े, अस्पताल की मरम्मत के लिए 23 करोड़ 65 लाख रुपये तय किए गए थे। पुनर्विनियोजन में 4 करोड़ 52 लाख 90 हजार की बढ़ोतरी हुई है, जिससे बजट में कुल 28 करोड़ 17 लाख 90 हजार का प्रावधान किया गया है।

Gunda Gang of Maharashtra : गुंडा गैंग राज्य में गुंडों के लिए सरकार चला रहा है!, मुख्यमंत्री की मौजूदगी में गुंडों ने किया प्रवेश, संजय राऊत ने तस्वीरें साझा कर बोला हमला

joindia think : जोश के माहौल में होश की बात – विश्वनाथ सचदेव

Mira road violence : मीरा भायंदर मे अर्ध सैनिक बल तैनात ,दंगाइयों के अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर 

Recently, there has been an increase in expenses for the Kalava Hospital of Thane Municipal Corporation (TMC) due to the improved status. This news highlights the changes in the hospital’s ranking and the resulting financial impact.

Advertisement

Related posts

Thane firing : 33 वर्षीय बिल्डर की गोली मारकर हत्या!

Deepak dubey

एसएसपी के ट्रांसफर आदेश का नहीं हो रहा अनुपालन, नई तैनाती वाले स्थान पर ना जाकर पुरानी जगहों पर दे रहे सेवा

Deepak dubey

Aditya Thackeray reprimanded the Shinde government: ठेकेदारों के बैंक खातों का हो रहा सौंदर्यीकरण, आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार को फटकारा

Deepak dubey

Leave a Comment