Joindia
आध्यात्मकल्याणदेश-दुनियाफिल्मी दुनियामुंबईसिटी

Seat reserved for bajrangbali: राम भक्त हनुमान के लिए सिनेमा हॉल में रिजर्व रहेगी आगे की सीट , फ़िल्म निर्माता ने की घोषणा

Advertisement

अयोध्या। प्रभु श्री राम के परम भक्त हनुमान अब थिएटर फिल्म देखने जाएंगे ! जी हाँ …यह बिल्कुल सही सुन रहे हैं आप। हनुमान जी थिएटर में फिल्म देखने जाएंगे यह खबर सुनकर आप एक बार जरूर चौक गए होंगे लेकिन यह बिल्कुल सच है। पूरी कहानी हम आपको बताएं लेकिन उससे पहले यह बता दें कि अयोध्या में इन दिनों एक फिल्म ‘संकट मोचन हनुमान’ की शूटिंग चल रही है। फिल्म में अरविंद अकेला कल्लू मुख्य भूमिका में हैं।(Seat reserved for bajrangbali

Advertisement
)

इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बहुत पहले से ही शुरू हो चुकी थी। लेकिन हाल ही में अयोध्या में फिल्म के मुहूर्त के दौरान एक बार फिर से यह फिल्म उस वक्त चर्चा में आ गई जब फिल्म के निर्माता धीरेंद्र मणि त्रिपाठी ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह घोषणा कर दी कि उनकी फिल्म संकट मोचन हनुमान जब रिलीज होगी तब हर थिएटर में, हर शो में आगे की सीट राम भक्त हनुमान के लिए आरक्षित की जाएगी। इस घोषणा के पीछे उनकी अपनी आस्था है !
त्रिपाठी का मानना है कि उनकी फिल्म संकट मोचन हनुमान महाबली बजरंगबली की कृपा से ही बन रही है। असल जीवन में भी हनुमान जी के परम भक्त धीरेंद्र मणि त्रिपाठी इस फिल्म में हनुमान जी को एक अलग किस्म के किरदार में दिखाना चाहते हैं। मीडिया के सवालों के जवाब में जब उनसे यह पूछा गया कि आपके अपने निजी जीवन में हनुमान जी की कितनी अनुकंपा है ? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उनका कारोबार हिंदुस्तान के साथ-साथ दुनिया के कई देशों में फैला हुआ है और यह सब कुछ बजरंगबली के आशीर्वाद से ही संभव हो पाया है। बातों बातों में ही निर्माता ने फिल्म के सारे सोच में एक सीट हनुमान जी के लिए बुक करने की बात कही ! उन्होंने बताया कि उनकी फिल्म पूरे देश में कई सौ स्क्रीन्स में रिलीज की जाएगी और हर शो में हर थिएटर में आगे की पंक्ति से एक सीट बजरंगबली के लिए रखी जाएगी !
उनका मानना है कि इस फिल्म के शो के दौरान बजरंगबली खुद संकट मोचन हनुमान को पर्दे पर देखने के लिए उसी सीट पर आकर विराजमान होंगे । निर्माता के इस एलान का प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में साधु संत भी पूरी तरह से समर्थन कर रहे हैं ! फिल्म के मुहूर्त के मौके पर अपना आशीर्वाद देने पहुंचे दशरथ गद्दी के महंत बृजमोहन दास ने फिल्म निर्माता के इस कदम की खूब सराहना की।

बृजमोहन दास ने कहा कि जहां एक और बॉलीवुड के बड़े नाम हिंदू धर्म और भगवान के जिक्र से ही खुद को असुरक्षित महसूस करने लगते हैं ऐसे में एक निर्माता का अपनी फिल्म के सारे शोज में बजरंगबली के लिए सीट रिजर्व करना प्रशंसा के योग्य है। बृजमोहन दास ने कहा कि अयोध्या में शूट हो कर रही इस फिल्म की पूरी टीम को साधु संतों का पूरा सहयोग मिलेगा । उन्होंने यह भी कहा कि संकट मोचन हनुमान जब भी सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी तो तमाम साधु-संत इस फिल्म का आनंद लेने और अपने आराध्य हनुमान जी को पर्दे पर देखने के लिए जरूर जाएंगे। वहीं फ़िल्म के मुहूर्त पर विशेष अतिथि के रूप में पधारे राम जन्मभूमि न्यास के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास महाराज जी ने राम भक्त हनुमान जी पे फ़िल्म बनाने वाली पूरी टीम को आशीर्वाद देकर अनुग्रहित किया !
आपको बता दें कि जिप्सी म्यूजिक वर्ल्ड इस फिल्म संकट मोचन हनुमान का निर्माण कर रही है फिल्म के निर्माता धीरेंद्र मणि त्रिपाठी हैं जबकि निर्देशक चंदन उपाध्याय हैं।

मुंबई से आजमगढ़ पहुंचते ही प्रेमी ने रेता युवती का गला, खुद को भी किया अधमरा

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Advertisement

Related posts

Vegitable price hike: एक सप्ताह में इस लिए दुगने हो गए हरी सब्जियों के दाम 

Deepak dubey

Millions spent on advertising: शिंदे सरकार सिर्फ 2 महीने में विज्ञापन पर 53 करोड़ खर्च

Deepak dubey

लोगो की हड्डियां टूटने तक मारे !, ये पुलिस उसका गला पकड़, कुत्ते जैसे मार उसे, गौतमी पाटिल की लावणी में अब्दुल सत्तार की एक्टिंग, खुद दिए लाठीचार्ज का आदेश

Deepak dubey

Leave a Comment