Joindia
कल्याणक्राइमदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Real estate crime: धोखाधड़ी करने वाले रियल एस्टेट एजेंट पर मामला दर्ज

real estate crime
Advertisement

नवी मुंबई। घर किराये पर देकर किराएदार से खुद के खाते में किराया मंगवाकर घर के मालिक (flat owner) के साथ रियल एस्टेट (real estate crime) एजेंट द्वारा लाखों रुपये की धोखाधड़ी किये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में कोपरखैरने पुलिस ने आरोपी रियल एस्टेट एजेंट मनोज सिंग के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायकर्ता ने अपनी शिकायत में पुलिस को यह भी बताया कि आरोपी ने उसे धमकाते हुए कहा कि पहले भी वह इस तरह की धोखाधड़ी कर चुका है, उसे जहां शिकायत कर टालने लगा। अब देखना यह है कि पुलिस उसपर क्या कार्यवाई करती है।

Advertisement

शिकायकर्ता मकान मालिक ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया है कि उन्होंने वर्ष 2019 में कोपर खैरने के मारुती पार्क में दो फ्लैट खरीदे है और वह वर्तमान में अंधेरी में अपने परिवार के साथ रहते है। उस दौरान उन्हें श्री बालाजी रियल एस्टेट के एजेंट मनोज सिंग का मोबाईल नंबर मिला था। जिसके बाद शिकायकर्ता ने मनोज सिंह को बताया कि उसके पिता को घर किराये पर देना है, जिसके बाद शिकायतकर्ता के पिता ने मनोज सिंग से इस बारे में बात की। दिसंबर 2019 में मनोज सिंग ने कहा कि उनके घर के लिए किराएदार मिल गए है और वह घर के लिए 17 हजार किराया देने को तैयार है।जिसके बाद घर मालिक अपना घर किराये पर देने को तैयार हो गए और एग्रीमेंट भी हो गया।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

पुलिस के अनुसार आरोपी मनोज सिंह ने इस बीच साजिश रचकर किरायेदार से नकद पैसे लेकर उसे अपने पास रख लिया और जब घर मालिक किराये की मांग करने लगे तो वह बार-बार बहाने
कर टालने लगा। शिकायतकर्ता के अनुसार इस बीच कोरोना के कारण लोकडाउन लग गया और फिर उसने फोन उठाना ही बन्द कर दिया। बार-बार किराये की मांग किये जाने के बावजूद मनोज सिंह ने पैसे देने की जगह मकान मालिक को धमकाना शुरू कर दिया कि वो इस तरह के कारनामे कईयों के साथ कर चुका है और वे चाहे जिससे शिकायत करे उसका कोई कुछ नहीं कर पायेगा। यह सब देख- सुन आखिरकार पीड़ित मकान मालिक ने उसके शिकायत पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवा दी अब पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

Advertisement

Related posts

kidnapping of CA: मुंबई में सीए का अपहरण,चार गिरफ्तार

Deepak dubey

CRIME: मानवी को धमकी, केस से हटने का दबाव, मॉडल बोली तनवीर के खिलाफ दूंगी सबूत

Deepak dubey

MUMBI: मानवाधिकार आयोग का डीजी और चीफ सेक्रेटरी को समन

Deepak dubey

Leave a Comment