Joindia
आध्यात्मकल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Online conversion case: मोबाइल गेम बना रहा धर्मांतरण का आसान रास्ता, ऑनलाइन धर्मांतरण मामले का मुंब्रा कनेक्शन आया सामने 

Advertisement

मुंबई। (Online conversion case) ऑनलाइन गेम के जरिए धर्म परिवर्तन का मामला इस समय पूरे देश में सुर्खियां बटोर रहा है। इस मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ  है मुम्ब्रा का रहने वाला मुख्य आरोपी ने फर्जी यूजर आईडी बनाई और उसकी मदद से गेम लॉन्च किया। इस खेल में यह बात सामने आती है कि हिंदू बच्चों को कलमा सुना कर जबरन इस्लाम कबूल करवाया जाता है। अब इस आरोपी के तलाश में उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फ़ोर्स मुंब्रा पहुंची है।
सूत्रों के मुताबिक मुंब्रा में रहने वाला मुख्य आरोपी शाहनवाज मकसूद खान फर्जी यूजर आईडी बनाता था |इसके तलाश के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस सीधे ठाणे पहुंच गई है। ठाणे पुलिस सूत्रों ने बताया है कि शाहनवाज खान की गहन तलाश की जा रही है। मुंब्रा इलाके में शाहनवाज मकसूद खान फर्जी यूजर आईडी बनाकर गेम खेलने के लिए उपलब्ध करा रहा था। गाजियाबाद से गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस पूछताछ में शाहनवाज मकसूद खान की लोकेशन का खुलासा किया है।
हारने वाली लड़कियों को इस्लाम कबूल करने के लिए किया जाता था मजबूर 
इस खेल में हारने वाले हिंदू बच्चों को उस कलमा को पढ़ने के लिए कहकर इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया जाता था। उन्हें कलमा पढ़ने पर कभी भी गेम  नहीं हारने का झांसा दिया जाता था । मुंब्रा के देवरी पाड़ा स्थित शाजिया बिल्डिंग की पहली मंजिल पर शाहनवाज मकसूद खान नाम का शख्स अपने परिवार के साथ रहता था |  हालांकि वह फरार है। गाजियाबाद पुलिस पिछले कुछ दिनों से शाहनवाज मकसूद खान की तलाश कर रही थी और उसे गिरफ्तार करने के लिए मुंब्रा के देवरी पाड़ा आई थी  हालांकि शाहनवाज मकसूद खान परिवार समेत कहीं फरार हो गया है  शाहनवाज के पड़ोसियों ने बताया कि उसके परिवार में तीन भाई और एक मां है।

क्या है धर्म परिवर्तन का मामला
गाजियाबाद में 30 मई को इस प्रकरण का पहली बार खुलासा हुआ था। कवि नगर निवासी एक डॉक्टर ने कवि नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। यह तब सामने आया जब उनकी बेटियों ने अचानक मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन करना शुरू कर दिया। इस मामले में अब्दुल रहमान नाम के एक आरोपी को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था उस पर चार नाबालिग हिंदू बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है। लड़कियों को ऑनलाइन गेम के जरिए जाल में फंसाया जाता था। मैच हारने के बाद उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर होना पड़ा। इन लड़कियों को मुस्लिम धर्म के प्रभाव को बढ़ाने के लिए जाकिर नाइक के वीडियो भी दिखाए गए।

CRIME: भाई ने किया भाई के गले पर चाकू से वार ,एक किलोमीटर तक बाइक चलाकर पंहुचा अस्पताल

Advertisement

Related posts

MUMBAI: प्रतिबंध प्लास्टिक का उपयोग करने वाले 20 व्यापारियों पर कार्यवाई

Deepak dubey

Aryan khan case: आर्यन खान मामला : शाहरुख खान से ज्ञानेश्वर सिंह ने लिए 16 लाख रुपये ,विटनेस का दावा

Deepak dubey

Sexual offense: “आजा आजा” कहना पड़ गया महंगा, माना जायेगा लैंगिक अपराध

Neha Singh

Leave a Comment