Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

Accident in amusement park: सीएम ने किया था उद्घाटन, तीसरे दिन हुआ एम्यूजमेंट पार्क में हादसा,  -सात घायल ,पांच गंभीर 

Advertisement

मुंबई । नेरुल स्थित वंडर्स पार्क (एम्यूजमेंट पार्क) का उद्घाटन मुख्यमंत्री के हाथों किया गया था।(Accident in amusement park) इस उद्घाटन को अभी तीन दिन बीता नहीं कि शनिवार रात एक स्काई ट्रैवल झूले से गिरने से सात लोग जख्मी हो गए। जिसमे से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हे इलाज के लिए बेलापुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों की मानें तो वंडर पार्क का काम पूरा नहीं हुआ था। इसके बावजूद घाई घाई मे यह उद्घाटन कराया गया है। जिसका नतीजा दुर्घटना हुआ है।

बता दे कि नेरुल वंडर पार्क कोविड के दौरान से ही बंद था। कोविड के बाद अब उसमे कुछ नए राइड्स लगाने के साथ ही कुछ बदलाव किए गए है। इस वंडर पार्क मे अभी मरम्मत कार्य के चलते वांडर्स पार्क बंद चल रहा था।इसके बावजूद  तीन दिन पहले ही आनन फानन ने महानगर पालिका ने कार्य पूरा होने से पूर्व ही मुख्यमंत्री के हाथों लोकार्पण करवा दिया था । किसी भी राइडस का सुरक्षा जांच नहीं किया गया। इस बीच स्काई ट्रैवल का उपयोग करने वाले यात्रियों के लिए किसी भी प्रकार की सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया था । जिसके चलते शनिवार  रात  दुर्घटना हो गई । इस दुर्घटना मे सात लोग घायल हो गए। जिसमे पांच लोग घायल हो गए अब लोग सवाल कर रहे हैं कि अगर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे तो पालिका ने इतनी जल्दबाजी क्यों दिखाई । जहां इतने दिनों तक पार्क बंद था कुछ दिन और बंद रखकर काम पूरा कर ही पार्क को खोलते, तो लोगों को कोई दिक्कत नहीं होती। लोगों की माने तो   बिना सुरक्षा जांच के इस राइड को चालू किया गया था। ऐसे में इसके लिए अधिकारी और ठेकेदार जिम्मेदार है । पूरी तरह से जांच करने के बाद ही झूला शुरू करने की मांग की गई है। इस मामले में आयुक्त राजेश नार्वेकर ने जांच कर दोषियों पर कार्रवाई का आदेश दिया है।

Advertisement

Related posts

Odisha train accident: ओडिशा रेल हादसा:सुरक्षा के नाम पर हो रहा खिलवाड़, वार्निंग सिस्टम से बच सकती थी यात्रियों की जिंदगी

Deepak dubey

भाजपा ठाणे जिला कार्यकारिणी मे दिवा के जिलाजित तिवारी नियुक्त

Deepak dubey

MUMBAI hapus mango: गुडीपाडवा से पहले बाजार में दिखने लगेगा हापुस

Deepak dubey

Leave a Comment