Joindia
कल्याणदेश-दुनियानवीमुंबई

taloja jail: कैदियों के साथ साथ सांपों पर निगरानी तलोजा जेल मे अजगर निकलने से कैदियों मे हड़कंप 

Advertisement

नवी मुंबई। तलोजा जेल में देर रात अजगर मिलने से  हड़कंप मच गया। कैदी भी अजगर देखकर हैरान हो गए ।(taloja jail) जेल में अजगर मिलने की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन ने पास के एक सर्प मित्र को जेल में बुलवाया।  वन विभाग के अधिकारियों और सर्प मित्र ने अजगर को पकड़ लिया।

Advertisement

वन अधिकारियों ने अजगर को पास के जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। सर्प मित्र के अनुसार अजगर की लंबाई 11 फुट की थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि तलोजा जेल के आसपास जंगल हैं और अक्सर यहां सांप निकलते रहते हैं। यहां कैदियों की निगरानी के साथ साथ सांपों पर भी नजर रखनी पड़ती है।

यही वजह है कि जेल के अंदर एक जेल कांस्टेबल सरीसृप बचावकर्ता के रूप में काम कर रहा है। तलोजा जेल में हफ्ते में एक दो बार सांप का निकलना आम बात है। हैरानी की बात ये है कि पिछले पांच साल में तलोजा जेल में 500 से ज्यादा सांप पाए गए हैं। जेल में एक सपेरे को रखने पर भी विचार हो रहा है।

Double prisoner is imprisoned in jail: राज्य के जेलो में बंद है दो गुना कैदी, 24772 के बजाय बंद हैं 41191 कैदी, यरवदा, मुंबई, ठाणे में बंद हैं तीन गुना ज्यादा बंदी

Advertisement

Related posts

Celebration of 298 birth anniversary of Rajmata Ahilyabai Holkar: राजमाता अहिल्याबाई होल्कर की 298 जयंती पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन

Deepak dubey

Emergency medical help: रेलवे स्टेशन पर घंटों तड़पती रही महिला, नहीं मिली इमरजेंसी मदद

Deepak dubey

Aadhar card से मिला मासूम को आधार! , तड़प रहे थे मां-बाप को मिला उनका लाल

Deepak dubey

Leave a Comment