Joindia
क्राइमकल्याणखेलठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियामीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटी

पुलिस आयुक्त के नाम पर गिफ्ट वाउचर की मांग ,जांच में जुटी पुलिस

Advertisement
Advertisement

मुंबई। पुलिस कमिश्नर के नाम पर गिफ्ट कार्ड भेजने के नाम पर पुलिस महकमे में हंगामा हो गया है। शहर में जूनियर पुलिस अधिकारियों समेत कई लोगों को फर्जी मैसेज भेजकर मुंबई शहर के वर्तमान पुलिस कमिश्नर के नाम पर तत्काल ‘डिजिटल गिफ्ट कार्ड’ भेजने की मांग करने के कई मामले लगातार सामने आए हैं। इस बीच मुंबई पुलिस के अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है। इस पुलिस अधिकारी ने बताया कि अज्ञात जालसाज या जालसाजों ने व्हाट्सऐप पर मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर की तस्वीर को बतौर ‘डिस्प्ले पिक्चर’ (DP) लगाकर संदेश भेजे हैं।

उन्होंने बताया कि इस संदेश में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के कुल 10,000 कीमत के 20 ‘डिजिटल गिफ्ट कार्ड’ भेजने को कहा गया है।अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस ने अपने अधिकारियों को धोखाधाड़ी भरे इस संदेश के जाल में नहीं फंसने को लेकर आगाह किया है।अपने आलाअधिकारी के नाम पर हो रही इस धोखाधड़ी की खबर मिलने के बाद पुलिस की साइबर सेल और अन्य टीम आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार दबाव दे रही हैं।

गौरतलब है कि इससे पूर्व में एक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और पुलिस अधीक्षक के नाम पर भी इसी तरह के फर्जी संदेश भेजे गए थे।सभी को जल्द से जल्द ये गिफ्ट एक निर्धारित जगह पर भेजने को कहा गया था। आपको बताते चलें कि इस चलन के तहत ‘गिफ्ट कार्ड’ अपने प्राप्तकर्ताओं को किसी निश्चित विक्रेता या फर्म से एक विशेष राशि की खरीदारी करने की इजाजत देते हैं, जिसने उन्हें जारी किया होता है।

Advertisement

Related posts

नवी मुंबई मेट्रो का मुहूर्त फिर बदला , प्रधानमंत्री का 30 अक्टूबर का दौरा रद्द !

Deepak dubey

चंडीगढ़ सांसद पर लोगों के मीम्स: शहर में बिजली नहीं, किरण खेर इंडियाज गोट टेलेंट में पल्लू के पीछे छुप रहीं

cradmin

अत्याधुनिक ‘आई बाइक’ से अपराधियों पर नज़र

Deepak dubey

Leave a Comment