Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

Indian Navy’s Operation Samudragupt: भारतीय नौसेना का ऑपरेशन समुद्रगुप्त, एनसीबी के साथ मिलकर नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 15 हजार करोड़ ड्रग्स के साथ पाकिस्तानी गिरफ्तार

Indian Navy's Operation Samudragupt
Advertisement

मुंबई। (Indian Navy’s Operation Samudragupt) समुद्री मार्ग से हो रहे ड्रग्स कारोबार पर लगाम लगाने के लिए भारतीय नौसेना द्वारा ऑपरेशन समुद्रगुप्त  (Operation Samudragupt by the Indian Navy)शुरू किया गया है। इस ऑपरेशन के अंतर्गत भारतीय नौसेना और एनसीबी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए 15 हजार करोड़ रुपये कीमत के ढाई हजार किलो मेथम्फेटामाइन ड्रग्स बरामद किया गया है। इसके साथ ही एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। देश में ‘मेथमफेटामाइन’ की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

Advertisement

joindia
नौसेना को जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान के एक नाव पर भारी मात्रा में ड्रग्स आने वाली है। इस जानकारी के आधार पर नौसेना और एनसीबी ने संयुक्त रूप से टीम बनाकर कोच्चि के पास एक मदर शिप जहाज को रोक कर तलाशी ली। नौसेना द्वारा तलाशी के दौरान जहाज से मेथमफेटामाइन की 134 बोरियां बरामद हुई। जिसमे ढाई हजार किलो मेथमफेटामाइन ड्रग्स था। जिसके बाद शिप कोच्ची के पास रोक कर ड्रग्स को जब्त किया गया। इसके साथ ही एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है।

पाकिस्तान के मकरान समुद्र किनारे से आ रहा था जहाज

नौसेना के तरफ से बताया गया कि इस ड्रग्स की खेप को लेकर एक जहाज पाकिस्तान और ईरान के समीप स्थित मकरान समुद्र तट से लाया जा रहा था। इस मुख्य जहाज से छोटे छोटे जहाजों पर वितरित कर भारतीय सीमा में पहुंचाया जा रहा था। फिलहाल इसे एनसीबी जाने के बाद जब्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है ड्रग्स भरे इन बोरियों में अत्यधिक शुद्धता वाला मेथमफेटामाइन है।एनसीबी का मानना है कि ड्रग्स ढाई हजार से अधिक हो सकता है।अभी काउंटिंग करने की प्रक्रिया शुरू है।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Advertisement

Related posts

Report from an institute of United Kingdom: शरीर में पानी की कमी देगा मुसीबत

Deepak dubey

नासिक के पास दर्दनाक हादसा: बस जली, 11 लोगों की मौत

dinu

सातवें आसमान पर सब्जियों के भाव, आवक कम होने से कीमतों मे दोगुना बढ़ोतरी

Deepak dubey

Leave a Comment