Joindia
देश-दुनियानवीमुंबईपालघरमुंबईरोचकसिटी

फर्जी बिल का खेल, पुलिसवाला भरवाता था तेल !

Advertisement
Advertisement
नवी मुंबई पुलिस विभाग में पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के नाम पर लाखों के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है ।इस मामले में नवी मुंबई पुलिस के तरफ से कलंबोली पुलिस स्टेशन में पुलिस सिपाही सहित आठ लोगो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया गया है । जिसमे इंडियन ऑयल के एक पेट्रोल पंप संचालक और उसके कर्मचारियों को नामजद किया गया है। उक्त कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
नवी मुंबई पुलिस के अतिक्रमण विभाग के एपीआई मिलिंद वाघमारे के शिकायत पर मोटर विभाग के पुलिस सिपाही ,खारघर के एक पेट्रोल पंप संचालक और कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की गई हैं। पुलिस में दर्ज कराए बयान में बताया है कि मोटर विभाग के पीएसआई रमेश गांगुरडे नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत वाहनों पर खर्च हुए ईंधन के बिल रिकॉर्ड कर रहे थे। तभी 3 अगस्त को उन्हे खारघर स्थित आशीष सर्विस पेट्रोल पम्प का फर्जी बिल मिला ।जिसके बाद उन्होंने आयुक्त को इस संदर्भ में रिपोर्ट किया।
इस की जांच में मोटर विभाग में कार्यरत पुलिस सिपाही ने ठाणे के खोपट में रहने वाले किशोर शिंदे के पास जाकर आशीष सर्विस पेट्रोल पम्प का खराब हुआ बिल दिखा कर दो बिल बुक छपा लिए। इसमें एक बुक पर 75701 से 75801 और दूसरे पर 72101 से 72199 लिखा हुआ था। इन दोनो बिल बुक पर नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय मोटर विभाग के पुलिस निरीक्षक का स्टैंप भी खुद मार कर स्टैंप वही रख दिया। इसके बाद चाभी लेकर बंद वाहनों की जांच कर उनका नंबर लिखता था।
उसके बाद मोटर विभाग के अमलदार के रिकॉर्ड में चलने वाले वाहनों की किलोमीटर देख कर बिल बुक पर लिखता था। इसके बाद इस बिल को खारघर के आशीष सर्विस पेट्रोल पम्प को देता था आशीष सर्विस पेट्रोल पंप इंडियन ऑयल का है जिसका पुलिस आयुक्तालय से करार कर उधारी पर ईंधन भरने का ठेका दिया गया था। इस पेट्रोल पम्प के चार कर्मचारीयो के साथ मिलकर प्रति लीटर 20 से 25 प्रतिशत कमीशन देकर बाकी पैसा खुद लेता था।
इस तरह 1 फरवरी 2022 से लेकर अब तक सात हजार से अधिक का ईंधन घोटाला किए जाने का खुलासा हुआ है । जिसके बाद कलंबोली पुलिस स्टेशन में पुलिस सिपाही सहित पेट्रोल पंप के सुपरवाइजर,मैनेजर और चार कामगारों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कलंबोली  पुलिस द्वारा की गई है ।
Advertisement

Related posts

एक लाख महिला शिक्षार्थियोंको सशक्त बनाएगा अपग्रैड फाउंडेशन

Deepak dubey

Kalyan Jewelers: कल्याण ज्वैलर्स अगस्त 2023 में 11 नए शोरूम लॉन्च करेगा

Deepak dubey

Heist from parents in the name of education: पढ़ाई के नाम पर अभिभावकों से लूट, लूटमार करने वाले स्कूल के खिलाफ युवा प्रतिष्ठान का हमला

Deepak dubey

Leave a Comment