Joindia
कल्याणठाणेनवीमुंबईमुंबईसिटी

Elevated metro kalyan to taloja: कल्याण- तलोजा के बीच मेट्रो से होगा सफर, 1521 करोड़ रुपए का टेंडर जारी

Advertisement
Advertisement

नवी मुंबई । कल्याण तलोजा उन्नत (एलिवेटेड) मेट्रो (kalyan to talika elevated metro) प्रकल्प (metro 12) के लिए तथा 17 स्टेशनों के निर्माण के लिए एमएमआरडीए (MMRDA) की तरफ से 1521 करोड़ की निविदा जारी की गई है। कल्याण में ही दो दिन पूर्व मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नैं यह स्पष्ट किया था कि जल्द ही मेट्रो ( Elevated metro kalyan to taloja)  का काम शुरू होगा और मात्र दो दिन बाद ही निविदा जारी हो गई। बतादें की आने वाले 30 महीनों कर भीतर मेट्रो का काम पूरा किया जाएगा और यात्रियों की सेवा के लिए तैयार होगा। कल्याण के सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे इस प्रकल्प के लिए काफी दिनों से प्रयासरत थे अब निविदा जारी होने से वह इस विकास कार्य को करने में भी सफल साबित होंगे।

मेट्रो 12 प्रकल्प जो कल्याण से तलोजा तक बनाया जाएगा तथा इसे ठाणे-भिवंडी-कल्याण मेट्रो प्रकल्प के विस्तार के रूप में देखा जा रहा है इसके बनने से एक तरफ जहां नागरिकों को राहत मिलेगी वहीं ट्रेनों में भीड़भाड़ भी कम होगी जिससे नागरिक राहत महसूस करेंगे। बतादें की ठाणे- भिवंडी-कल्याण मेट्रो प्रकल्प का काम काफी तेज गति से किया जा रहा है तथा इसके विस्तारित रूप यानी कल्याण तलोजा मेट्रो मार्ग का रास्ता अब साफ हो गया है डोंबिवली तथा कल्याण तहसील के तमाम गांवों के नागरिकों को इससे काफी लाभ मिलेगा । कल्याण तलोजा मेट्रो की कुल लंबाई 20 किलोमीटर की होगी तथा 17 स्टेशन बनाए जाएंगे। इस प्रकल्प के निर्माण के बाद कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र व ग्रामीण भागों के लोग सीधे नवी मुंबई जा सकेंगे। कल्याण लोकसभा के सांसद श्रीकांत शिंदे ने जानकारी दी है कि जल्द ही इसका प्रत्यक्ष काम लोगों को देखने को मिलेगा और ढाई साल बाद लोग इसके द्वारा यात्रा कर सकेंगे। कल्याण के सांसद श्रीकांत शिंदे द्वारा इस प्रकल्प के लिए लगातार बैठक की गई, सर्वेक्षण, सलाहकार की नियुक्ति और अंतत: निविदा जारी होने तक प्रयासरत रहे ।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

कौन कौन सी जगह पर होंगे कल्याण- तलोजा मेट्रो के स्टेशन

कल्याण तलोजा मेट्रो (मेट्रो 12) के गणेश नगर, पिसवली गांव, डोंबिवली एमआईडीसी, सागांव, सोनारपाड़ा, मानपाड़ा, हेदूटणे, कोलेगांव, निलजे गांव, वडवली (खुर्द), बाले, वाकलन, तुर्भे, पिसर्वे डिपो, पिसर्वे व तलोजा स्टेशन होंगे। इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सांसद श्रीकांत शिंदे नें कहा कि, कल्याण तलोजा मेट्रो मार्ग व स्टेशन की निविदा जारी होने के बाद जल्द ही प्रत्यक्ष रूप से काम दिखेगा, इस मार्ग के बन जाने से नागरिकों को काफी सुविधा मिलेगी तथा निर्धारित समय से पहले काम पूर्ण किया जाए ऐसी कोशिश की जाएगी।

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

Advertisement

Related posts

Sanjay Raut’s attack: मालेगांव के खटमल को मसलने के लिए तोप की नहीं है जरूरत!, शिवसेना संजय राऊत का जोरदार प्रहार

Deepak dubey

विश्व एड्स दिवस पर छात्रों ने निकाली जनजागृति रैली

Deepak dubey

SUICIDE: पत्नी को ‘मोटी’ कहने पर कर ली आत्महत्या पुलिस ने पति के खिलाफ दर्ज की शिकायत

Deepak dubey

Leave a Comment