Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Complaint filed in Ahmedabad against Deputy Chief Minister of Bihar: गुजरातियों को ठग’ कहने वाले बिहार के उपमुख्यमंत्री के खिलाफ अहमदाबाद कोर्ट में शिकायत दर्ज

Advertisement

मुंबई । अखिल भारतीय खाद्य तेल(All India Edible Oil)(Complaint filed in Ahmedabad against Deputy Chief Minister of Bihar) व्यापारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कॉन्फडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के महाराष्ट्र प्रदेश के महामंत्री शंकर ठक्कर ने बताया बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपनी राजनीति चमकाने के लिए गुजराती समाज के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था इसका देशभर में कई गुजराती संगठनों ने विरोध किया था और एफआईआर दर्ज कर उचित कार्यवाही करने की संबंधित पुलिस विभाग से मांग की थी। हमने भी हमारे संगठनों के माध्यम से भड़काऊ बयान देकर दो समाजों के बीच घृणा एवं कटुता पैदा करने वाले तेजस्वी यादव के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की थी।

Advertisement

इसी को लेकर हरीश मेहता नामक शख्स ने अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में शिकायत दर्ज की है। इस शिकायत में कहा गया है कि तेजस्वी यादव ने गुजरातियों को ठग, धूतरा जैसे अभद्र शब्द कहकर उनका अपमान किया है।

याचिकाकर्ता/शिकायतकर्ता हरीश मेहता ने मानहानि की धारा के तहत मुकदमा दायर किया है। शिकायत में कहा गया है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुजरातियों का अपमान किया है। तेजस्वी यादव ने यह विवादित बयान मार्च 2023 को पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी के रेड कॉर्नर नोटिस को रद्द करने के सवाल पर दिया था।
उन्होंने कहा कि इस देश में सिर्फ गुजराती ही ठग बन सकते हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जैसे जिम्मेदार व्यक्ति का इस तरह का बयान देना उचित नहीं है। इसलिए तेजस्वी यादव के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। इस अर्जी पर आगे की सुनवाई १ मई को होगी।

शंकर ठक्कर ने हरीश मेहता को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा विश्व भर में फैले हुए गुजरातियों को अपमानित करने वाले तेजस्वी यादव के खिलाफ आपने मुकदमा दायर कर न्याय दिलाने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए आप अभिनंदन के पात्र हैं। इस लड़ाई में हम आपके साथ है और संपूर्ण विश्वास है कि ऐसी अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले के खिलाफ न्यायालय सजा सुनाएगी।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Advertisement

Related posts

Trying to sell 18 year old girl: आजमगढ़ की लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर मुंबई में बेचने की कोशिश, ऑटो चालक की सतर्कता से बची लड़की,आरोपी प्रेमी और पत्नी गिरफ्तार

Deepak dubey

लोकसभा में मिली उनके गुट को मान्यता – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Deepak dubey

Traffic police: मुंबई ट्रैफिक पुलिस की होली पर कार्रवाई

Deepak dubey

Leave a Comment