Joindia
Uncategorized

मोबाइल चोरी कर मांगे डिजिटल खाते में पैसे,आरोपी हुआ गिरफ्तार

Advertisement

 

मुंबई । एक मोबाइल फोन चोर को कथित तौर पर पीड़ितों से उसके डिजिटल भुगतान खाते पर पैसे की मांग करने के आरोप में वि बी नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि कि आरोपी वसीम कुरैशी हिस्ट्रीशीटर है. उसने हाल ही में कुर्ला में अपनी नौकरी के पहले दिन एक बेकरी में अपने सहकर्मियों के चार मोबाइल फोन चुरा लिए थे. बाद में, सहकर्मियों में से एक ने कुरैशी का फोन नंबर प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की और उससे संपर्क किया. कुरैशी ने पीड़ित से कहा कि एक बार जब वे उसके डिजिटल भुगतान खाते में पैसे ट्रांसफर कर देंगे तो वह मोबाइल फोन वापस कर देगा.

आरोपी से 10 मोबाइल फोन बरामद

आरोपी ने पीड़ितों को हर दिन फोन करना शुरू कर दिया, पैसे मांगे. पैसे की मांग से तंग आकर पीड़ितों में से एक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. कुरैशी को ठाणे में ट्रैक किया गया और उसे पकड़ लिया गया. पुलिस ने उसके पास से 10 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. उसके चोरी के तौर-तरीकों के बारे में बोलते हुए, अधिकारी ने कहा कि कुरैशी मुंबई में अलग-अलग कॉमर्शियल प्रतिष्ठानों का दौरा करता था और लोगों से नौकरी की मांग करता था. इसके बाद वह मोबाइल चोरी करता था. गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने कभी भी अपना पहचान पत्र जमा नहीं किया. वी बी नगर पुलिस उप निरीक्षक भाऊसाहेब सोनवणे ने बताया कि कुरैशी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 380 (घर में चोरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पोस्ट ग्रेजुएट चोर भी गिरफ्तार

एक 30 वर्षीय चोर, जो नौ महीने तक पुलिस से बचने में कामयाब रहा था, को हाल ही में एक गश्ती दल ने रंगे हाथों पकड़ा था. मुंबई पुलिस के लिए मुश्किल यह थी कि वह सीसीटीवी कैमरों से पहचाने जाने से बचने के लिए अपनी आंखों को छोड़कर अपने पूरे शरीर को ढक लेता था, और अपराध के बाद ऑटो ले जाता था, अक्सर उन्हें बदल देता था. दिलचस्प बात यह है कि पुलिस ने कहा कि अहमदाबाद के रहने वाले अजीत अर्जुन पिल्लई ने सांख्यिकी में एमएससी किया है. हालांकि, वे अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उसके पास नौकरी थी और उसने अपराध क्यों किया. उन्होंने कहा कि उसने दावा किया है कि उसने अपने पारिवारिक मुद्दों के कारण अपराध किया. उन्हें 19 अगस्त को एक पुलिस गश्ती दल ने गिरफ्तार किया था, जब वह बोरीवली में एक दुकान में सेंध लगाने की कोशिश कर रहे थे.

Advertisement

Related posts

OMG नसबंदी के बावजूद 10 महिलाएं हुई प्रेग्नेंट

Deepak dubey

Ponzi schem : दोगुना की लालच में 10 गुना गंवाई

dinu

Unoin budget में मुंबई व महाराष्ट्र के हाथ खाली धोखा, मुंबईकरों में दिखी नाराजगी

dinu

Leave a Comment