Joindia
इवेंटकल्याणठाणेनवीमुंबईफिल्मी दुनियामुंबईराजनीतिरोचकसिटी

मुंबईकरो के लिए एसी डबल डेकर बस की सौगात

Advertisement
Advertisement

2025 तक मुंबई की सड़को पर दौड़ेंगी 900 इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस

मुंबई। मुंबईकरों के लिए जल्द ही एसी डबल डेकर बस में यात्रा करने मिलने वाला है। गुरुवार को बेस्ट के तरफ से इलेक्ट्रिक एसी डबल डेकर बस का अनावरण किया गया। स्विच कंपनी द्वारा बनाए गए इस बस को आम नागरिकों के साथ ही ऑफिस आने जाने वालो के लिए भी चलाया जायेगा ।आने वाले 2025 तक मुंबई की सड़को पर बेस्ट की 900 इलेक्ट्रिक बस दौड़ती नजर आएंगी।

बेस्ट ने अपने बेड में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ाने वाली है ।निर्णय के अनुसार मार्च 2023 तक 50 प्रतिशत बसें इलेक्ट्रिक करनी हैं और 2025 तक सभी बसे इलेक्ट्रिक होंगी। इनमें से 1400 सिंगल डेकर एसी, 400 मिडी एसी और 100 मिनी एसी बसें होंगी। बेस्ट की डबल डेकर एसी बसों को ऑफिस आने जाने वाले प्रीमियम यात्रियों को टारगेट करते हुए सितंबर महीने से शुरू करने वाली है।यह मोबाइल बेस्ड सेवा मुंबई और एमएमआर क्षेत्र में दौड़ेंगी हैं। इसके लिए बेस्ट के तरफ से बसों का ऑर्डर दिया गया है ।चेन्नई में तैयार हो रही इन बसों की पहली 30 -40 बसों का पहला लॉट जल्द आने वाला है ।उसके बाद शहरों में यह बसे दौड़ती नजर आएंगी ।

Advertisement

Related posts

Big success of BMC, गोखेल पुल का 1300 मैट्रिक टन वजन वाला 91 मीटर लंबा गर्डर 4 घंटे में किया स्थापित, टेक्निकल चुनौतियों के साथ 15 दिन में होगा सेट, 15 फरवरी से खुलेगा पुल!

dinu

Elevated road construction: मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे से नरीमन पॉइंट तक तीन साल में सीधी प्रवास ,चिरले एलिवेटेड रोड निर्माण हेतु निविदा

Deepak dubey

MURDER: हत्या कर आत्महत्या करने का नाटक ,आरोपी दोस्त गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment