Joindia
इवेंटकल्याणखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियामीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटी

इंफीबीम एवेन्यूज सॉफ्टवेयर स्टार्टअप उद्यम Vishko22 में निवेश करेगी निवेश

Advertisement

 

Yepme.com के पूर्व सह-संस्थापकों ने शुरू किया नया चैनल

इंफीबीम एवेन्यूज लिमिटेड रणनीतिक निवेश करती है और गुड़गांव स्थित सॉफ्टवेयर स्टार्टअप विस्को22 में 50% हिस्सेदारी का मालिक होगा

Advertisement

मुंबई।भारत की प्रमुख सूचीबद्ध फिनटेक कंपनी, इंफीबीम एवेन्यूज लिमिटेड ने गुड़गांव स्थित एक सॉफ्टवेयर स्टार्टअप, विस्को22 प्रोडक्ट्स एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में 50% हिस्सेदारी उठाकर एक रणनीतिक निवेश किया है, ताकि ओम्नीचैनल एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर उत्पादों और सेवाओं को विकसित किया जा सके। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय ईकामर्स मार्केटप्लेस के लिए सहज एकीकरण के साथ
Vishko22 भारत और वैश्विक स्तर पर B2B ईकामर्स प्लेयर्स की ओर से ओमनीचैनल एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस की बढ़ती मांग को पूरा करने का लक्ष्य रखेगा, जो अनुकूलित सॉफ्टवेयर समाधान प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेगा जो ऑनलाइन और ऑफलाइन व्यवसायों को एकीकृत और सिंक्रनाइज़ करने की अनुमति देता है।
ओमनीचैनल एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर व्यवसायों को अपने ग्राहकों के लिए एक सहज खरीदारी अनुभव बनाने के साधन प्रदान करता है और एक एकीकृत मंच प्रदान करता है जिसमें एक ईकामर्स वेबसाइट, मोबाइल ऐप, इन-स्टोर और सोशल मीडिया के माध्यम से कई चैनल चलाने के लिए सभी आवश्यक उपकरण शामिल हैं।
आधुनिक व्यवसाय आसानी से ऑनलाइन और ईंट-और-मोर्टार चैनलों को जोड़ सकते हैं, जो आम तौर पर बहुत अलग तरीके से चलाए जाते हैं और लंबे समय में संभावित ग्राहकों के टचप्वाइंट को अधिकतम करने की क्षमता का निर्माण कर सकते हैं और ओमनीचैनल एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर के माध्यम से डिजिटल ऑटोमेशन के कारण संभावित बैकएंड प्रयासों को कम कर सकते हैं।
इंफीबीम एवेन्यूज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विशाल मेहता ने कहा कि मौजूदा ई-कॉमर्स पेशकशों के साथ ओमनीचैनल सॉफ्टवेयर की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए यह एक रणनीतिक निवेश है। अगले 12 महीने।
स्थापना के बाद से, इंफीबीम ने प्रौद्योगिकी और फिनटेक कंपनियों में कई अधिग्रहण और निवेश किए हैं। हाल ही में, मार्च में, Infibeam Avenues Ltd ने बेंगलुरु स्थित फिनटेक स्टार्टअप, Uvik Technologies का 75 करोड़ रुपये नकद और स्टॉक सौदे में अधिग्रहण किया।
रणनीतिक निवेश के बारे में विस्तार से बताते हुए मेहता कहते हैं, “ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों व्यवसायों का एकीकरण कई आपूर्तिकर्ताओं, खुदरा विक्रेताओं और ब्रांडों के लिए एक चुनौती रहा है। इस अधूरी जरूरत को पूरा करने के लिए और भारत और वैश्विक स्तर पर बढ़ते ओमनी चैनल बाजार का दोहन करने के लिए, हमने ओमनीचैनल सॉफ्टवेयर में निवेश करने का फैसला किया है, मेहता ने कहा।
वर्ष 2020 में वैश्विक खुदरा ओमनीचैनल वाणिज्य मंच बाजार $ 5 बिलियन था और वर्ष 2027 तक 16.9 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान था, जो 16.4% की सीएजीआर से बढ़ रहा था। और ईकामर्स, ओमनीचैनल वाणिज्य मंच बाजार के आकार में से एक खंड, 2027 तक 16.8% सीएजीआर से बढ़कर 9.9 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है, जिसे महामारी के प्रभाव का विश्लेषण करने के बाद 11.5% सीएजीआर में संशोधित किया गया था।
संभावित प्रतिस्पर्धियों के बारे में बात करते हुए, श्री मेहता ने कहा, “एक उत्पाद के रूप में स्टैंडअलोन ओमनीचैनल समाधान प्रदान करने वाली कंपनियां हो सकती हैं, लेकिन हमारे ज्ञान के अनुसार, भारत में कोई भी खिलाड़ी नहीं है, जो एक स्केलेबल और एकीकृत ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस प्रदान करता है, जिसमें ओमनीचैनल समाधान है। एक छत।”
उन्होंने आगे बताया कि स्टार्टअप Vishko22 ईकामर्स खिलाड़ियों को लक्षित करेगा क्योंकि उनके पास स्केलेबल मॉडल हैं और विशेष रूप से ऑनलाइन और ऑफलाइन व्यापार प्रारूपों को समायोजित या एकीकृत करने के लिए डिज़ाइन किए गए डिजिटल समाधानों की एक पूरी आवश्यकता नहीं है।
Vishko22 की कोर सॉफ्टवेयर टीम में प्रौद्योगिकी नेता, प्रतिष्ठित संस्थानों के तकनीकी विशेषज्ञों की भागीदारी और IIT दिल्ली और IIM बैंगलोर के पूर्व छात्र संदीप शर्मा शामिल हैं। Vishko22 की स्थापना दो अनुभवी उद्यमियों नेहा शर्मा और श्वेता गौर ने की थी, जो दोनों ईकामर्स मार्केटप्लेस येपमे के पूर्व-को-फाउंडर हैं। दोनों संस्थापकों ने ई-कॉमर्स उद्यमियों के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अपार अनुभव और ज्ञान प्राप्त किया है।

Advertisement

Related posts

Lalu Yadav gave advice to Rahul Gandhi:लालू यादव ने राहुल गांधी को दी सलाह .. अभी समय नहीं बीता है, सोच लो…

Deepak dubey

A young man died in a dispute over rickshaw parking in front of the shop:दुकान के सामने रिक्शा पार्किंग के विवाद मे गई युवक की जान

Deepak dubey

मायानगरी मुंबई में रोजाना 4 लोग कर रहे आत्महत्या ,युवाओं की संख्या अधिक

Deepak dubey

Leave a Comment