Joindia
क्राइमकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईफिल्मी दुनियामुंबईराजनीतिरोचकसिटी

इंदौर में कार से मिला 3.72 करोड़ का सोना, मुंबई का व्‍यापरी गिरफ्तार

Advertisement
Advertisement

 

इंंदौर ।इंदौर में सोने की तस्करी के मामले में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई के एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। डीआरआई ने 30 अगस्त को राजेंद्र नगर के पास एबी रोड पर एक कार के अंदर से तस्करी का सोना बरामद किया था।

इसका कुल वजन 7 किलो 100 ग्राम है। कार में बनाई गई एक विशेष खाली जगह से कुल आठ सोने के बिस्कुट बरामद किए गए।

यह विदेशी सोना दुबई और स्विटजरलैंड की रिफाइनरियों से तस्करी के जरिए भारत लाया गया। सफेद रंग की कार में दो व्यक्ति सोना लाने के लिए मुंबई से इंदौर आ रहे थे। डीआरआई ने तस्करी का सोना ला रहे दोनों युवकों को पकड़ा और उनसे इस मामले में पूछताछ की।

उन्होंने मुंबई के बिजनेसमैन का नाम लिया। मुंबई के कारोबारी को डीआरआई ने दोनों आरोपितों की निशानदेही पर मौके से गिरफ्तार कर लिया। बरामद किए गए सोने की बाजार कीमत 3.72 करोड़ रुपये आंकी गई है।

ऐसा कहा जा रहा है कि देश के अलग-अलग हवाई अड्डों से विदेशी सोने की तस्करी कर मुंबई भेजा जा रहा है। वहीं से देशभर के बाजारों में इसकी खपत हो रही है। तस्करी का सोना मुंबई से लाया जाता है। दरअसल, विदेशी सोने पर टैक्स और ड्यूटी से बचने के बाद कम से कम 10 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम की कीमत कम हो जाती है।

99.99 प्रतिशत शुद्धता वाले इस सोने में स्थानीय ज्वैलर्स ने मिलावट की है ताकि इसे और अधिक लाभदायक सौदा बनाया जा सके। विदेशों से इसलिए कानून को ताक पर रखकर बड़े पैमाने पर तस्करी कर सोना मंगवाया जा रहा है। डीआरआई इंदौर ने इस साल अब तक कुल आठ किलो विदेशी सोना बरामद किया है।

Advertisement

Related posts

दिशा सालियान केस: नितेश को 4 मार्च और नारायण राणे को 3 मार्च को पूछताछ के लिए पुलिस ने बुलाया, दोनों ने सामूहिक दुष्कर्म का लगाया था आरोप

cradmin

उमेश कोल्हे हत्याकांड में एनआईए ने दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार

Deepak dubey

गर्मी में विद्यार्थियों के लिए न करें स्कूल अनिवार्य, शिक्षा निदेशक को आदेश, कल 42 डिग्री के ऊपर पहुंचा महाराष्ट्र का पारा

Deepak dubey

Leave a Comment