Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईराजनीति

नवनिर्मित दीघा गांव रेलवे स्टेशन रेल यात्रियों के लिए खोला जाए ,सांसद राजन विचारे का रेल राज्य मंत्री को दी निवेदन

Advertisement
Advertisement

नवी मुंबई। हाल ही में दिल्ली में लोक शिकायत कानून एवं न्याय विभाग से संबंधित संसदीय स्थायी समिति की बैठक में सांसद राजन विचारे ने अपने लोकसभा क्षेत्र में नवनिर्मित दीघा गांव रेलवे स्टेशन के उद्घाटन और कार्य को लेकर मुद्दा उठाया था खतरे में पड़ी केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग बैठक में रेलवे बोर्ड के सचिव मिलिंद के देउस्कर, अंजलि गोयल, रविंदर गोयल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी देवेंद्र कुमार मौजूद रहे।

 

सेंट्रल रेलवे और हार्बर लाइन को जोड़ने वाली एक महत्वाकांक्षी परियोजना ऐरोली कलवा एलिवेटेड में दीघा गांव रेलवे स्टेशन पिछले 5 से 6 महीनों से पूरा हो चुका है और धूल में पड़ा हुआ है। लेकिन इस रेलवे स्टेशन का नाम दीघा गांव रखने के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिलने के कारण इस रेलवे स्टेशन का उद्घाटन टाल दिया गया था। इस संबंध में सांसद राजन विखरे ने इस बैठक में यह मुद्दा उठाया कि इस रेलवे स्टेशन का उद्घाटन नहीं होने से रेल यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है और रेलवे की आय में बढ़ोतरी कम हो गयी है और रेलवे को घाटा भी हो रहा है. इस बैठक में यह मामला उठाया गया। साथ ही इस बैठक में चेतावनी दी गई कि अगर इस रेलवे स्टेशन को यात्रियों के लिए नहीं खोला गया तो यात्रियों और स्थानीय नागरिकों की ओर से बड़ा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस बैठक के बाद सांसद राजन विखरे ने रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे को फिर से तीसरा अनुस्मारक पत्र देकर दीघा गांव रेलवे स्टेशन को रेल यात्रियों के लिए खोलने की मांग की है।

इस पत्र में रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर दीघा गांव करने के लिए भी पत्राचार किया गया था, जिसे हाल ही में रेलवे बोर्ड ने भी मंजूरी दे दी है। पत्र के माध्यम से यह भी मांग की गई है कि आप दीघा गांव रेलवे स्टेशन को बिना किसी देरी के तत्काल रेल यात्रियों के लिए खोलें।

Advertisement

Related posts

Traders forced to throw onion in APMC, wet onion coming:एपीएमसी में प्याज फेंकने पर मजबूर व्यापारी, आ रहा भीगा प्याज 

Deepak dubey

बिल्ली ने लगाई 100 करोड़ की चपत: पिंपरी चिंचवाड़ में ट्रांसफॉर्मर में फंसी बिल्ली, 8 घंटे बत्ती गुल रही; 7000 से ज्यादा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट ठप

cradmin

FY BSC IT परीक्षा से 33 छात्र वंचित

Deepak dubey

Leave a Comment