Joindia
देश-दुनियासिटी

28 नवंबर को उत्तर प्रदेश में स्कूल को दी छुट्टी, सरकारी कार्यालय रहेंगे बंद

Advertisement
Advertisement

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 28 नवंबर को गुरु तेग बहादुर शहीद दिवस के अवसर पर अवकाश घोषित किया गया है। बुधवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने इस बारे में आदेश जारी किया है। यह आदेश सूबे के सभी प्रमुख विभागों के विभागाध्यक्ष, जिलाधिकारी, प्रमुख सचिव विधान सभा, सूचना और जनसंपर्क विभाग को भेज दिया गया है। इस दिन स्कूल को छुट्टी तो अन्य सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

सिखों के दस गुरुओं में से नौवें गुरु तेग बहादुर जी की पुण्यतिथि 28 नवंबर को मनाई जाती है। 1675 में उनकी हत्या कर दी गई थी। मुगल सम्राट औरंगजेब के आदेश पर दिल्ली में इस समय जहां गुरुद्वारा शीश गंज साहिब है वहां वह शहीद हुए थे। गुरु तेग बहादुर जी धार्मिक स्वतंत्रता के समर्थक थे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरु तेग बहादुर शहीद दिवस के अवसर पर कार्यकारी आदेशों के अंतर्गत 24 नवंबर को घोषित अवकाश की तारीख में बदलाव किया है। अब कार्यकारी आदेशों के अंतर्गत 28 नवंबर को अवकाश घोषित किया गया है। इसके लिए यूपी सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

Advertisement

Related posts

Auto drivers riot in Thane East: ठाणे पूर्व में ऑटो वालो का दंगाई कारनामा, ओला और उबेर के साथ साथ प्राइवेट गाड़ियों पर भी नही उठाने देते सवारी

Deepak dubey

MUMBI: मानवाधिकार आयोग का डीजी और चीफ सेक्रेटरी को समन

Deepak dubey

Maharashtra will get a new Director General of Police :महाराष्ट्र को मिलेगा नया पुलिस महानिदेशक!

Deepak dubey

Leave a Comment