Joindia
देश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

नई जल टैक्सी के साथ समुद्र के माध्यम से एक घंटे के भीतर गेटवे से बेलापुर तक की यात्रा, अधिक जानकारी अंदर

Advertisement

मुंबई । नयनतारा शिपिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और ‘नयन इलेवन’ वॉटर टैक्सी के मालिक कैप्टन रोहित सिन्हा ने नवी मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया से बेलापुर तक वॉटर टैक्सी सेवा शुरू करने की घोषणा की। सिन्हा ने कहा कि टैक्सी सेवा आगामी सप्ताह से शुरू हो जाएगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, सिन्हा ने कहा कि दक्षिण बॉम्बे और नवी मुंबई के भीतर नव नियोजित जल टैक्सी मार्ग वातानुकूलित केबिन के साथ लक्जरी प्रदान करके यात्रा के अनुभव को सुगम बनाया और किफायती किराए के साथ-साथ यात्रा के समय की भी बचत करेगा।

Advertisement

पानी टैक्सी 20-25 किमी प्रति घंटे की गति से यात्रा करेगी और इसमें 200 यात्रियों के बैठने की विशाल क्षमता होगी, जिससे 300 रुपये के किराए पर यात्रा करना सस्ता हो जाएगा। मुंबई लोकल एसी लोकल होने के कारण, लगभग 600-800 रुपये की लागत वाले ट्रैफ़िक में सड़क यात्रा में कुछ घंटों से अधिक समय लगता है, वाटर टैक्सी यात्रियों को एसी केबिन का अनुभव प्रदान करेगी, यात्रा के समय को लगभग एक घंटे से भी कम समय में कम कर देगी और अधिकांश महत्वपूर्ण रूप से, यह सब एक किफायती मूल्य पर। कार्यालय जाने वालों के लिए विशेष छूट।

इन शहरों के भीतर रोजाना यात्रा करने वाले ऑफिस जाने वालों की एक बड़ी आबादी है। इसलिए, सिन्हा ने घोषणा की कि सेवा के लिए मासिक पास का लाभ उठाने वाले यात्रियों के लिए उनके पास विशेष 20 प्रतिशत की छूट होगी। हालांकि यह पास केवल सप्ताह के दिनों में मान्य होगा क्योंकि सप्ताहांत पर सेवा बंद रहेगी। यात्रा के लिए मासिक पास का उपयोग करने के लिए यह एक महीने में लगभग 21-22 दिनों का योग होगा। भाऊ चा धक्का डोमेस्टिक क्रूज टर्मिनल (DCT) से मांडवा तक वॉटर टैक्सी सेवा सप्ताहांत में मुंबई और मुंबई के भीतर आने-जाने वाले यात्रियों के लिए संचालित होगी।

Advertisement

Related posts

एक हत्या को छुपाने के लिए उसने 76 लोगों की कर दी हत्या , आख़िर हुआ क्या?

Deepak dubey

नीतीश छोड़ेंगे एनडीए का साथ,राजपाल से मांगा समय

Deepak dubey

Rani’s life changed with one film: एक मां की कहानी ने रानी की बदल दी जिंदगी

Deepak dubey

Leave a Comment