Joindia
क्राइमठाणेदेश-दुनियाफिल्मी दुनियामुंबईराजनीतिरोचकसिटी

टाटा पॉवर पर साइबर अटैक,कंपनी के सिस्टम प्रभावित

Advertisement

टाटा पॉवर (Tata power) पर साइबर अटैक किया गया है । शुक्रवार को कंपनी (Company) के तरफ से बताया गया है कि उसके आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर पर साइबर Cyber) हमला हुआ है। इससे कंपनी के कुछ सिस्टम्स पर असर पड़ा है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने कहा कि उसने अपने सिस्टम्स को दुरुस्त करने और रिट्रीव करने के लिए कदम उठाए हैं। सभी क्रिटिकल ऑपरेशनल सिस्टम्स सही तरीके से काम कर रहे हैं।कंपनी ने साथ ही कहना है कि उसने कुछ एहतियाती कदम उठाए हैं। इसके तहत कर्मचारी और कस्टमर फेसिंग पोर्टल्स और टच पॉइंट्स पर रेस्ट्रिक्टेड एक्सेस तथा प्रिवेंटिव चेक्स लगाए गए हैं।टाटा पावर ने स्टॉक एक्सचेंज को फाइलिंग में बताया कि कंपनी ने उसने अपने सिस्टम्स को रिट्रीव और रिस्टोर करने के लिए कदम उठाए हैं। सभी क्रिटिकल ऑपरेशनल सिस्टम्स काम कर रहे हैं। कुछ एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

देश की सबसे बड़ी इंटिग्रेटेड पावर कंपनी

टाटा पावर देश की सबसे बड़ी इंटिग्रेटेड पावर कंपनी है। कंपनी की कुल जेनरेशन क्षमता 13,735 मेगावाट है जिसमें से 35 फीसदी क्लीन एनर्जी है। टाटा पावर ने अपना पहले हाइड्रो इलेक्ट्रिक जेनरेटिंग स्टेशन 1915 में शुरू किया था। इसकी कैपेसिटी 60 मेगावाट थी। कंपनी ने 1922 में अपना दूसरा और 1927 में तीसरा हाइड्रो पावर स्टेशन खोला। 1956 में कंपनी ने ट्रॉम्बे में 62.5 मेगावाट कैपेसिटी का थर्मल पावर स्टेशन शुरू किया।

Advertisement

Related posts

Shiv Sena will go to Supreme Court against the decision of 227 wards : 227 वार्ड के फैसले के विरोध में शिवसेना जाएगी सुप्रीम कोर्ट, जल्द ही निर्णय की करेंगे घोषणा

Deepak dubey

पत्नी ने तुड़वाया पति का घर। ……

vinu

जेएनपीटी से 10.08 करोड़ का विदेशी सिगरेट जब्त,डीआरआई की कारवाई

Deepak dubey

Leave a Comment