Joindia
कल्याणठाणेमुंबईराजनीति

रेस कोर्स की जमीन हड़पने की कोशिश करें बंद  ; आदित्य ठाकरे का राज्यपाल को पत्र

Advertisement
Advertisement

मुंबई। रेस कोर्स मामले में शिवसेना (उद्धव बाला साहेब ठाकरे )पार्टी के विधायक आदित्य ठाकरे एक बार फिर मैदान में उतर गए हैं। उन्होंने पत्र लिखकर राज्यपाल से महालक्ष्मी रेस कोर्स और वेलिंग्टन क्लब के संबंध में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और भाजपा के राजनीतिक हस्तक्षेप को रोकने का अनुरोध किया है।

रेस कोर्स को लेकर पिछले कुछ महीनों से आदित्य ठाकरे का राज्य सरकार के साथ संघर्ष  चल रहा है। उन्होंने इस मुद्दे पर शिंदे पर निशाना साधा है| अब उन्होंने सीधे राज्यपाल से गुहार लगाई है। वेलिंगटन क्लब में मांगी गई 50 की सदस्यता पट्टे के नवीनीकरण के लिए सरकार द्वारा ली गई रिश्वत की तरह है। यह सदस्यता तुरंत रद्द की जानी चाहिए’ सरकार ने कोर्ट से यह भी कहा था कि वह नागरिकों और सदस्यों को रेस कोर्स का लेआउट दिखाएंगे।

हालाँकि मुंबई मनपा अब आधिकारिक तौर पर जमीन पर कब्जा करना चाहता है और काम शुरू करने पर विचार कर रहा है। इस जमीन को जब्त कर मुख्यमंत्री और भाजपा के बिल्डर-ठेकेदार मित्रों को सौंपने की योजना है। इसलिए राज्यपाल को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए और रिश्वतखोरी और जमीन हड़पने की इस कोशिश को तुरंत रोकने की मांग पत्र के माध्यम से की है। इससे पहले आरोप लगाया था कि भाजपा और शिंदे रेस कोर्स   का पुनर्विकास करने और इसे व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने यह भी आशंका व्यक्त की कि 226 एकड़ जमीन, जो कि मुंबईकरों का अधिकार है, डेवलपर्स के पास  चली जाएगी।

रेस कोर्स के पुनर्विकास का प्रस्ताव है…

पालिका रेस कोर्स के 226 एकड़ में से 120 एकड़ जमीन पर थीम पार्क बनाएगी। पार्क का निर्माण 120 एकड़ क्षेत्र में किया जाएगा और यह भूमिगत मार्ग द्वारा समुद्र तटीय मार्ग पर पार्क से जुड़ा होगा। महालक्ष्मी रेसकोर्स पर कोई निर्माण नहीं किया जाएगा। आयुक्त ने आश्वासन दिया है कि पार्क और वहां की हरियाली वैसी ही रहेगी।

Advertisement

Related posts

फर्जी प्लेसमेंट एजेंसी में बेरोजगारों से ठगी , विदेश भेजने वाले चार ठग गिरफ्तार

Deepak dubey

OMG: 12 साल की लड़की को ब्लैकमेल कर करवाया ये गलत काम

Deepak dubey

BVG company :ब्लैकलिस्टेड बीव्हीजी कंपनी को घाती सरकार ने दिया एम्बुलेंस का ठेका!, मुख्यमंत्री के दो खास लोगों ने किया डील

Deepak dubey

Leave a Comment