Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

‘Rasna’ founder honored with Padma Shri: रसना के निर्माता, जाने-माने उद्योगपति और परोपकारी – स्वर्गीय अरीज़ पिरोजशॉ खंबाटा हुए ‘पद्म श्री’ से सम्मानित

Advertisement

मुंबई। रसना ग्रुप के संस्थापक और अध्यक्ष स्वर्गीय अरीज़ पिरोजशॉ खंबाटा (Late Ariz Pirojshaw Khambata, Founder & Chairman, Rasna Group)को गुजरात राज्य के व्यापार एवं उद्योग क्षेत्र में उनके काम के लिए पद्म श्री (मरणोपरांत), 2023 (Rasna’ founder honored with Padma Shri) से सम्मानित किया गया है। देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक यह पुरस्कार राष्ट्र निर्माण की दिशा में खंबाटा के जीवन भर के कार्य के लिए प्रदान किया गया है। यह पुरस्कार उनकी ओर से पर्सिस अरीज़ खंबाटा (पत्नी) और पिरुज़ अरीज़ खंबाटा (पुत्र) द्वारा स्वीकार किया गया।

Advertisement

खंबाटा जी इस तरह का सम्मान पाने वाले अहमदाबाद के पहले पारसी हैं। उन्होंने मूल स्टार्टअप, “मेड इन इंडिया” कंपनी की स्थापना की थी जिसने अंतर्राष्ट्रीय बाजार को भी जीत लिया है। आज रसना इंटरनेशनल विश्व स्तर पर सबसे बड़े इंस्टेंट ड्रिंक एंड बेवरीज निर्माता के रूप में जाना जाता है जिसका 80% बाजार हिस्सेदारी भारत में है।
राष्ट्र निर्माण की भावना से खंबाटा जी ने अपने कई अवतारों के माध्यम से सेवा की है।

Accidents: मुंबई पुणे महामार्ग पर 200 फीट गहरी खाई में गिरी बस, अब तक 13 की मौत,27 घायल

Advertisement

Related posts

चार हजार से अधिक छात्रों ने किया नौसेना के जहाजों का दौरा

Deepak dubey

Murder Mystery Birthday Party: मातम में बदला बर्थडे पार्टी, डीजे का पैसा नहीं देने पर युवक की हत्या ,चार दोस्त गिरफ्तार

Deepak dubey

नवी मुंबई भाजपा में दरी पोस्टर तक सिमटा उत्तर भारतीय मोर्चा

vinu

Leave a Comment