Joindia
फिल्मी दुनिया

शादी से पहले प्रेग्नेंट, फिर तलाक और नेशनल अवॉर्ड.. कौन हैं कोंकणा सेन शर्मा?

Advertisement

बहुत चयनात्मक, कम लेकिन गहरी सामग्री। कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma)  एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो सामाजिक संवेदनाओं वाली फिल्में करती हैं। उनकी सामाजिक जागरूकता, उनकी समझ, उनकी फिल्मों के चयन की हमेशा सराहना की जाती है।

Advertisement

गौरतलब है कि उन्हें अपने दमदार अभिनय के लिए दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। लेकिन कोंकणा जितनी अपनी एक्टिंग को लेकर सुर्खियों में रहती हैं उतनी ही चर्चा उनकी पर्सनल लाइफ की भी होती है। आज कोंकणा अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। उस मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें…

कोंकण ने आज तक कई अलग-अलग भूमिकाएँ निभाई हैं। दिलचस्प बात यह है कि उनका हर रोल फैन्स के दिलों में घर कर गया। कोंकण को ​​यह विरासत घर से मिली है। कोंकण की मां अपर्णा सेन एक बेहतरीन निर्देशक हैं।

उनके पिता मुकुल शर्मा एक मशहूर पत्रकार थे। कोंकण ने एक बाल कलाकार के रूप में मनोरंजन उद्योग में अपनी शुरुआत की। साल 1983 में दर्शकों के सामने आई बंगाली फिल्म ‘इंडिया’ में कोंका ने अभिनय किया था। इसके बाद वह 2002 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘तितली’ में भी थीं।

कोंकणा की दो फिल्में 2006 में ‘ओमकारा’ और 2007 में ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ दर्शकों के सामने आईं। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया. इन फिल्मों के लिए उन्हें लगातार दो वर्षों तक सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

कोंकणा अपनी फिल्मों की वजह से मशहूर हुईं। लेकिन उनकी निजी जिंदगी ने भी खूब चर्चा का तूफान खड़ा किया। खासकर जब लग्ना पहले से ही गर्भवती हो गई, तो कई लोगों ने उसे आश्चर्य से देखा। हुआ यूं कि कोंकणा ‘आजा नच ले’ शो कर रही थीं। उस समय शो के सेट पर उनका परिचय अभिनेता रणवीर शौरी से हुआ था। बाद में वे अच्छे दोस्त बन गए और वह दोस्ती प्यार में बदल गई। वे 2007 से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। फिर 3 सितंबर 2010 को उनकी शादी हुई और 15 मार्च 2011 को कोंकण ने एक बेटे को जन्म दिया। तो कहा गया कि वह शादी से पहले ही प्रेग्नेंट थीं।’

इसके बाद इनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका और 2015 में ये अलग हो गए। पति से अलग होने के बाद से कोंकणा अकेले ही अपने बेटे की देखभाल कर रही हैं।

फिल्म ‘पेज 3’ ने कोंकण को ​​एक अलग पहचान दी। इस फिल्म में माधवी शर्मा, ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ में शिरीन असलम, ‘अजीब दास्तान’ में भारती मंडल कोंकणी भूमिका में हैं। कोंकण को ​​अब तक कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। गौरतलब है कि उन्हें दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

Advertisement

Related posts

मुंबईकरो के लिए एसी डबल डेकर बस की सौगात

Deepak dubey

1 अप्रैल से महाराष्ट्र में खत्म होंगे कोविड प्रतिबंध: राजेश टोपे ने कहा-कोरोना नियमों खत्म होने के बावजूद मास्क रहेगा अनिवार्य, ट्रेन और बसों में यात्रा को लेकर जल्द होगा निर्णय

cradmin

महाराष्ट्र में सेंट्रल एजेंसीज की बड़ी कार्रवाई: IT डिपार्टमेंट कई बिल्डर्स और प्रवर्तन निदेशालय नवाब मलिक के ठिकानों पर कर रही छापेमारी

cradmin

Leave a Comment