Joindia
इवेंटकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Plastic waste collection drive: नवी मुंबई में प्लास्टिक कचरा संग्रह अभियान, कोवेस्ट्रो इंडिया की सामाजिक पहल

Advertisement

नवी मुंबई। ऐरोली में कोवेस्ट्रो इंडिया (Covestro India) ने अपनी सामाजिक प्रतिबद्धता(Social commitment) को ध्यान में रखते हुए प्लास्टिक कचरा संग्रहण अभियान (Plastic waste collection drive)का आयोजन किया। कोवेस्ट्रो के कर्मचारियों ने प्लास्टिक कचरा संग्रह पहल में भाग लिया। इस अभियान का उद्देश्य ऐरोली से प्लास्टिक कचरे को इकट्ठा करना और साफ करना था। यूनाइटेड वे मुंबई सामाजिक संगठन और कोवेस्ट्रो इंडिया के सहयोग से एक प्लास्टिक कचरा संग्रह अभियान चलाया गया।

Advertisement

इस संबंध में कोवेस्ट्रो इंडिया का सीएसआर के बारे में बात करते हुए, प्रमुख कविता देसाई ने कहा, “जल निकायों में प्लास्टिक कचरा संग्रह और पुनर्चक्रण को सक्षम करना 2023 में हमारे सामाजिक उत्तरदायित्व लक्ष्यों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। जैसा कि भारत प्लास्टिक कचरा प्रबंधन के लिए स्थायी समाधान की दिशा में पहल करता है, हमें योगदान देने में सक्षम होने की खुशी है। यूनाइटेड वे मुंबई के साथ हमारी साझेदारी उसी प्रतिबद्धता का हिस्सा है, क्योंकि हम मानते हैं कि उपयोग किए गए प्लास्टिक को कैसे रीसायकल करना है, इस बारे में हमारे हितधारकों के बीच जागरूकता पैदा करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमने नवी मुंबई, ग्रेटर नोएडा, कुड्डालोर और अंकलेश्वर नाम के चार शहरों में प्लास्टिक कचरा संग्रह अभियान को सफलतापूर्वक लागू किया है, जो एक हरित और टिकाऊ भविष्य में योगदान दे रहा है। हम अपने निरंतर लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ऐसे कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”

कोवेस्ट्रो (भारत) के प्रबंध निदेशक श्री आनंद श्रीनिवासन ने कहा, “कोवेस्ट्रो में हम विश्वास के साथ कहना चाहते हैं कि सामाजिक कार्य करना हमारी जिम्मेदारी है। अधिक टिकाऊ भविष्य बनाने की हमारी प्रतिबद्धता अब चार शहरों – नवी मुंबई, ग्रेटर नोएडा, अंकलेश्वर और कुड्डालोर में प्लास्टिक कचरा संग्रहण अभियान के साथ शुरू हुई है। हमने अपनी पृथ्वी की रक्षा करने की आवश्यकता को महसूस किया है। हम सिंगल यूज प्लास्टिक प्रदूषण को रोकने के लिए छोटे कदम उठा रहे हैं और एक स्वच्छ, हरित और उज्जवल कल की इस यात्रा में स्थायी प्रभाव डालने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Advertisement

Related posts

माथाड़ी नेता नरेंद्र पाटिल को ठाणे या सतारा से उम्मीदवार बनाने की मांग

Deepak dubey

क्राइम कैपिटल बना मुंबई ,दस वर्ष में 112 फीसदी की बढ़ोतरी

Deepak dubey

BJP’s conspiracy against Congress: नेहरू-गांधी परिवार को बेघर करने की साजिश रच रही है भाजपा : नाना पटोले

Deepak dubey

Leave a Comment