Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

NIA: आईएसआईएस मॉड्यूल मामला, तीन आतंकियों की तलाश के लिए पुणे और मुंबई मे सर्च ऑपरेशन, तीनों पर लाखों का इनाम

Advertisement

मुंबई। एनआईए (NIA) ने आईएसआईएस मॉड्यूल (ISIS module) मामले में पुणे और मुंबई मे सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इस मामले में एनआईए ने पहले ही तीन आरोपियों पर लाखों का इनाम जारी कर दिया था। अब उनके तलाश मे शनिवार से सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।

Advertisement

बतादे कि राजस्थान से भागने के बाद कुछ आतंकी पुणे में आईएसआईएस मॉड्यूल को सक्रिय करने का काम कर रहे थे 18 जुलाई को पुणे पुलिस ने दो को गिरफ्तार किया था उनसे पूछताछ किए जाने के बाद आईएसआईएस मॉड्यूल का चौंकाने वाला खुलासा हुआ था मामले की संवेदनशीलता के कारण मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई। इसके बाद एनआईए ने इस मामले में एनआईए के तीन लोगों को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी। इन आरोपियों पर लाखों रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अब इस मामले में शनिवार को अहम अपडेट आया है। एनआईए ने पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में सभी चार आरोपियों पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपियों में मोहम्मद शाहनवाज उर्फ शफी जुम्मा आलम अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली, अब्दुल्ला फैयाज शेख डायपरवाला और तलाह लियाकत खान शामिल हैं। इन आरोपियों का नई दिल्ली कनेक्शन सामने आया है। इसके बाद से एनआईए ने दिल्ली में भी तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

CRIME : महिला की हत्या कर आरी से किए शरीर के 120 टुकड़े, रोज लगा रहा था टुकड़ों का ठिकाना, बचे हुए टुकड़े को ग्राइंडर में पीस दिया

गिरफ्तार आरोपियों के पास से मिली आपत्ति जनक सामग्री

एनआईए ने पुणे मॉड्यूल मामले में अब तक सात आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है उनमें से कुछ को पुणे शहर के कोंढवा में गिरफ्तार किया गया था। मुंबई और ठाणे से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने कोंढवाया के एक घर में आई ई डी असेंबल किया था। अन्य आतंकवादियों के लिए बम बनाने की कार्यशाला भी आयोजित की। इस बम का परीक्षण सातारा के जंगल में किए जाने की जानकारी जांच एजेंसी की जांच से सामने आई थी। ठाणे और पुणे में आईएसआईएस के लिए काम करने वाले आरोपियों के आवासों से आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। इससे देश में अराजकता पैदा करने की उनकी साजिश का खुलासा हुआ।’ इस मामले में चारों मुख्य आरोपियों का अभी तक एक साथ आना बाकी है।इसलिए एनआईए ने उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Pheonix Club -Vera Foods द्वारा जरूरत मंदों में निशुल्क खाद्य वितरण

Advertisement

Related posts

MUMBAI: लोकल पर पत्थरबाजी जीआरपी या आरपीएफ की नही है ज़िम्मेदारी !

Deepak dubey

CAIT: दो टोल नाकों के बीच के फासले के नियम की उड़ाई जा रही है धज्जियां

Deepak dubey

फ़िल्म ‘फनमौजी’ का मुंबई में फ़िल्म का संगीतमय मुहूर्त संपन्न

Deepak dubey

Leave a Comment