Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबई

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवडी-न्हावा शेवा अटल सेतु के लोकार्पण समारोह की तैयारियों की समीक्षा

Advertisement

रायगढ़। मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक (MTHL) ‘अटल बिहारी वाजपेयी शिवडी-न्हावा शेवा अटल सेतु का उद्घाटन 12 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। चूंकि मुख्य कार्यक्रम नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर होगा, इसलिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम को शानदार ढंग से और सख्ती से आयोजित करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री श्री शिंदे की अध्यक्षता में नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक तैयारी समीक्षा बैठक आयोजित की गई। वह उस समय बात कर रहे थे. इस बैठक में विधायक महेश बाल्दी, मुंबई नगर पालिका के आयुक्त एवं प्रशासक. एस। चहल, मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) के आयुक्त डॉ. संजय मुखर्जी, सिडको के प्रबंध निदेशक अनिल दिग्गिकर, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और सूचना जनसंपर्क महानिदेशक ब्रिजेश सिंह, कोंकण संभागीय आयुक्त डॉ. इस अवसर पर महेंद्र कल्याणकर, संयुक्त प्रबंध निदेशक कैलास शिंदे, नवी मुंबई आयुक्त राजेश नार्वेकर, नवी मुंबई पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे, रायगढ़ कलेक्टर डॉ. योगेश म्हसे, पनवेल नगर आयुक्त गणेश देशमुख उपस्थित थे।

महाराष्ट्र के विकास में गेम चेंजर बनने वाले इस पुल के उद्घाटन कार्यक्रम की योजना भी प्रभावशाली होनी चाहिए। सिडको, मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण, जिला और नगर प्रशासन, राष्ट्रीय राजमार्ग सभी आवश्यक मामलों को तुरंत पूरा करें। साथ ही मुख्यमंत्री श्री ने निर्देश दिये कि सभी व्यवस्थाएं समन्वय बनाकर कार्य करें। शिंदे ने ये समय दिया. उन्होंने कार्यक्रम की योजना बनाने में विशेषज्ञ व्यक्तियों या संगठनों से मार्गदर्शन लेने की भी बात कही।

अटल सेतु के शिवड़ी और चिरले दोनों क्षेत्रों का सौंदर्यीकरण किया जाना चाहिए। साथ ही इस पूरे मार्ग की नियमित सफाई रखी जाए। चिरले से नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे मार्ग पर सड़क फर्नीचर का उपयोग किया जाना चाहिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिंदे ने दिया।

मुख्यमंत्री श्री शिंदे ने पुलिस को निर्देश देते हुए यहां बड़ी संख्या में वाहनों के आने की संभावना को ध्यान में रखते हुए कानून-व्यवस्था के साथ-साथ पार्किंग की भी समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को कार्यक्रम स्थल पर आने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए भी सतर्कता बरती जाए।

समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री श्री शिंदे ने कार्यक्रम स्थल और अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। साथ ही उपस्थित अधिकारियों से व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा की और निर्देश दिये।

Advertisement

Related posts

Bhumi Pendenekar’s Bhakshak thriller movie: भूमि पेडनेकर ने दि स्ट्रीमिंग पर अपनी शुरुआत के जानकारी

Deepak dubey

लालबाग के राजा की पहली झलक ; देखने मिलेगा नितिन देसाई का आखिरी ‘शिवराज्याभिषेक’ लुक

Deepak dubey

मुंबई में मनाया गया नौसेना दिवस… नौसेना दिवस पर वीरों को श्रद्धांजलि

Deepak dubey

Leave a Comment