Joindia
क्राइमदेश-दुनियामुंबई

Mahim dargah illegal structure: माहिम किले और दरगाह के पास के अवैध झोपड़ें हटाए

Advertisement

मुंबई:- समुंदर किनारे माहिम किले और उसके बगल में दरगाह के आसपास के इलाकों में अवैध रूप से ढांचे (Mahim dargah illegal structure) तैयार कर अतिक्रमण शुरू था। जिसे लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में शिकायत की गई थी। जिलाधिकारी ने एक टीम गठित कर अवैध झोपड़ों पर कार्रवाई का निर्देश दिया था। गुरुवार सुबह से ही मनपा के सहयोग से जिलाधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों ने यहां अवैध झोपड़ों को हटाने का काम किया। दोपहर तक यहां 50 अवैध झोपड़ें तोड़कर हटाये गए।

Advertisement

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए ‘जी नॉर्थ’ वार्ड कर्मचारियों ने बताया कि सुबह से अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई शुरू थी। यहां अतिक्रमण धार्मिक होने के कारण यह मामला संवेदनशील था। ऐसे में यहां कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो इसके लिए पुलिस विभाग के माध्यम से माहिम क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी।
उक्त कार्रवाई के दौरान रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर द्वारा गठित टीम भी उपस्थित थी।

एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई माहिम दरगाह के पास अतिक्रमण की शिकायत मिली थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए यहां कार्रवाई की गई है। समुंदर किनारे लोगों ने झोपड़ें बांधकर अतिक्रमण शुरू किया था। लेकिन शिकायत मिलते ही अवैध झोपड़ा हटाया दिया गया।

Advertisement

Related posts

New JN.1 variant of Corona: 30 घंटे में कोरोना के मिले 752 मरीज,चार की हुई मौत केरल में सबसे ज्यादा 565 संक्रमित, दुनिया में एक महीने में 52 फीसदी बढ़ा संक्रमण

Deepak dubey

OTT प्लेटफार्म पर रिलीज हो रही है बिहार की बेटी संचिता बासु की फिल्म

vinu

MUMBAI: बिजली कंपनियों के खिलाफ संगठनों का एल्गार, शुरू होगी याचिका दायर करने की मुहिम, 27 से 37% बिजली दर बढ़ाने का दावा

Deepak dubey

Leave a Comment