Joindia
क्राइममुंबई

Injection scam in saifi hospital: फर्जी इंजेक्शन मामले में तीन गिरफ्तार

Advertisement

मुंबईl सैफी अस्पताल ( saifi hospital) में नकली इंजेक्शन से मौत के मामले में वीपी रोड पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अक्टूबर 2022 में विवेक कांबली नाम के एक सरकारी अधिकारी की नकली इंजेक्शन (Injection scam in saifi hospital) लगने से मौत हो गई। वीपी रोड पुलिस ने इस मौत के मामले में दो दवा कंपनियों के तीन मालिकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में जय मां अम्बे मेडिकोज , कान्हा फार्मा के तीन लोगो को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है ।

Advertisement

कोर्ट ने तीनों को जमानत दे दी और दो को 13 फरवरी को गिरगांव कोर्ट में पेश होने को कहा। जब की तीसरा आरोपी शनिवार को अवकाशकालीन न्यायालय में पेश हुआ और उसे वीपी रोड पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

ज्ञात हो कि सार्वजनिक बांधकाम विभाग के 55 वर्षीय विवेक कांबली की मौत के मामले में सात जनवरी 2023 को मामला दर्ज किया था। इस मामले में 12 लोग शामिल थे। उन 12 आरोपियों में इन तीन आरोपियों का भी समावेश रहा है। सैफी अस्पताल में एक डॉक्टर द्वारा इंजेक्शन लगाने के बाद उनकी मृत्यु हो गई। विवेक कांबली की पत्नी सुषमा कांबली भी पत्नी की शिकायत के चलते सरकारी कर्मचारी हैं. शिकायत के बाद सैफी अस्पताल ने फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन को सूचित किया, जिसने गहन जांच की और निर्माता से लेकर खुदरा विक्रेताओं तक इंजेक्शन की आपूर्ति श्रृंखला का पता लगाया। फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने इंजेक्शन के सैंपल को जांच के लिए पालघर के तारापुर स्थित समृद्ध फार्मास्युटिकल में भेजा। जिससे पता चला कि इंजेक्शन नकली था। संबंधित अधिकारी ने तब एक पुलिस शिकायत दर्ज की और वीपी मार्ग पुलिस में भारतीय दंड संहिता की धारा 304(2), 465, 468, 471, 473 और खाद्य और प्रसाधन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू किया था ।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Advertisement

Related posts

ISIS: आईएसआईएस ने तैयार किया महिला विंग  !अलर्ट पर एनआईए 

Deepak dubey

BOOSTER DOSE: वरिष्ठ नागरिकों के लिए बूस्टर डोज उपलब्ध

Deepak dubey

गले में मछली फंसने से 6 माह के बच्चे की मौत

Deepak dubey

Leave a Comment