Joindia
देश-दुनियाक्राइममुंबई

मजदूर बन रहे गोल्ड स्मगलर, एयरपोर्ट से 32 करोड़ की गोल्ड जब्त

Advertisement
सोने के तस्करों के लिए मुंबई पसंदीदा जगह बनता जा रहा है।शायद यही कारण है कि बड़ी संख्या में यहां चोरी-छिपे सोना लाने के मामले पकड़े जाते हैं। मुंबई एयरपोर्ट  की बात करें तो यहां दुबई, शारजहां, ओमान सहित अन्य खाड़ी देशों से सीधी फ्लाइट्स आती-जाती हैं।इन फ्लाइट्स में ये लोग सस्ता सोना लेकर आते हैं। सोना लाने के लिए कैरियर बने व्यक्ति अधिकतर मजदूरी पर कामकाज के लिए खाड़ी देशों में गए मजदूर है।
मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक ही दिन में 32 करोड़ रुपए कीमती 61 किलो गोल्ड सहित सात नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2 महिलाएं हैं। कस्टम विभाग के मुताबिक 4 भारतीय यात्री तंजानिया से आए थे।उनके कपड़े में विशेष रूप से डिजाइन किए गए कमर बेल्ट की जेबों में सोना छिपाया हुआ था।चारों के पास से 28.17 करोड़ रुपये कीमत का कुल 53 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। इस बेल्ट को संयुक्त अरब अमीरात में विशेष रूप से डिजाइन किया गया था।
सूडानी नागरिक से मिला बेल्ट
कस्टम की पुछताछ में तंजानिया से आए आरोपियों ने खुलासा किया कि ट्रांजिट समय के दौरान दोहा हवाई अड्डे पर सूडानी नागरिक ने ये बेल्ट सौंपी थी। कतर एयरवेज की उड़ान संख्या क्यूआर-556 में दोहा से आने वाले 4 भारतीय यात्रियों को रोका गया। पूछताछ करने पर पता चला कि वे सोने की छड़ें उनके शरीर पर एक विशेष रूप से डिजाइन की गई बेल्ट में छिपाई गई थी। हालांकि सूडानी नागरिक ने इनके साथ यात्रा नहीं की। चारों यात्रियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
Advertisement

Related posts

New JN.1 variant of Corona: 30 घंटे में कोरोना के मिले 752 मरीज,चार की हुई मौत केरल में सबसे ज्यादा 565 संक्रमित, दुनिया में एक महीने में 52 फीसदी बढ़ा संक्रमण

Deepak dubey

बच्चन परिवार को बॉम्बे HC से राहत: ‘प्रतीक्षा’ बंगले में किसी भी तरह की तोड़फोड़ पर लगाई रोक, अभिनेता को BMC के सामने पक्ष रखने का समय दिया

cradmin

Maharashtra will get a new Director General of Police :महाराष्ट्र को मिलेगा नया पुलिस महानिदेशक!

Deepak dubey

Leave a Comment