Joindia
क्राइम

जौनपुर में दबंगई : जमालापुर पुलिस चौकी के सामने पत्रकार से दबंगई 

Advertisement

पत्रकार राहुल यादव पर हमला कर किए घायल 

चार दबंगों सहित अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ शिकायत
जौनपुर।मरियाहू (mariahu)के जमालापुर पुलिस(jamalapur police) चौकी के सामने ही पत्रकार (journalist) के साथ दबंगों द्वारा मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। इससे साबित हो रहा है कि जमालापुर पुलिस का डर इन दबंगों में खत्म हो गया है ।मामला तुल पकड़ता देख पुलिस चार नामजद दबंगों सहित अन्य लोगो के खिलाफ शिकायत दर्ज कर गिरफ्तार किया है ।वही मामले में पत्रकारों ने जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की गई है ।
       बतादे कि मरियाहु कोतवाली के कादीपुर के रहने वाले पत्रकार राहुल यादव मौसी राहुल के घर गए थे।जीजा द्वारा बहन को प्रताड़ित किए जाने पर उसका हाल चाल लेने छगापुर गांव पहुंचे थे। तभी  राहुल को जमालापुर बाजार तिराहे पर बुलाया जाता है और वही कुछ लोग भी पहुंच जाते है। दरबार लगता है। बातचीत शुरु होता है। जीजा के मामले मे किसी बात को लेकर झेझ होती है,एक ठाकुर साहब कहते है मार खाबे,तब राहुल कहते है क्यो मारेगे। इसके बाद राहुल को इतना मारते है कि राहुल बताता है कि उसका हाल बेहाल हो गया। कुछ पत्रकार सूचना पर आये और पुलिस को सूचना हुई। स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे उपचार के लिए ले जाया गया। राहुल की तहरीर पर रामपुर थाने मे दो नामजद और कुछ अज्ञात लोगो के खिलाफ सुसंगत धाराओ मे पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस चार आरोपियो को शांति भंग मे गिरफ्तार करके चालान न्यायालय भेज दिया। उपजिलाधिकारी मड़ियाहू ने जमानत पर रिहा कर दिया।
      जिला अधिकारी और सीओ को दिए ज्ञापन
मड़ियाहू पत्रकार संघ के बैनर तले दो दर्जन से अधिक पत्रकार उपजिलाधिकारी लाल बहादुर से मिले और ज्ञापन सौंपा और पत्रकार के साथ हुई घटना का जिक्र किया और एसडीएम से मांग किया कि आरोपी को जेल भेजा जाय। अधिकारी का आश्वासन पाकर पत्रकारो की टीम क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह को ज्ञापन सौपा। जिसमे सीओ ने कहा कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से संज्ञान मे लिया है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। रामपुर थानाध्यक्ष घटना को लेकर काफी सक्रिय रहे। जमालापुर चौकी प्रभारी की भूमिका की जांच होनी चाहिए। जमालापुर तिराहे पर कुछ ठाकुरो का आतंक है, किसी को भी मारना, पीटना आम बात है,वह भी कमजोर को। इस बार पत्रकार को पीट दिये तो पूरा बघेडा हो गया। न जाने बेचारे कितने पीट गये, रो लिए, अपना पीड़ा किसी से कहने भी नही गये। पत्रकार के पीटने की लोगो ने निन्दा करते हुए यह बात जनमानस मे बतायी। उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते समय आरिफ खान,शादाब अन्सारी,अफ्फान हाशमी,राजेश पाण्डेय,कपिल सिंह,विपिन्न कुमार दूबे,अरविंद दूबे,आनंद तिवारी,रोहित पटेल,जय सिंह, कौशल पाण्डेय,शिवम सिंह,राहुल गुप्ता, चंदन केशरी,रवि केशरी,शीतला प्रसाद जायसवाल,वृजराज चौरसिया, मनोज गुप्ता,प्रदीप सिंह, कन्हैयालाल पाण्डेय आदि पत्रकार उपस्थित रहे।
       जात पात का रंग देने की कोशिश
मामला पत्रकार की पिटाई का रहा। मड़ियाहू के कुछ ठाकुर भाजपा नेताओ ने इसे पहले जातिवादी रुप दिया,ठाकुर बनाम यादव फिर इसे भाजपा बनाम सपा बनाया। ताकि पत्रकारो की ताकत कमजोर हो सके और शासन सत्ता का लाभ मिल सके। पत्रकारो की कोई जाति नही होती है। वह सिर्फ और सिर्फ पत्रकार होते है। यह लड़ाई पत्रकारो की है। किसी जाति विशेष की नही। इस घटनाक्रम मे मछलीशहर सासंद और मड़ियाहू विधायक की विशेष माथापच्ची रही है। आप जन दोनो पक्षो के सुर मे सुर मिलाते रहे, अपनत्व उधर रहा जिधर से अन्याय हुआ। इधर पत्रकार बेचारा है, असहाय है।
Advertisement

Related posts

MUMBAI: हसीना पारकर के सपने साकार करने में जुटा था सलीम फ्रूट ,दाऊद के इशारे बनाई थी गैंग

Deepak dubey

बाइक सवार दो युवकों ने की चार राउंड फायरिंग, एक की मौत, तीन  घायल

Deepak dubey

MUMBAI : पालघर के सतपती में महाराष्ट्र को दहला देने वाली घटना नाबालिग लड़की के साथ 11 लोगों ने गैंगरेप

Deepak dubey

Leave a Comment