Joindia
क्राइमदेश-दुनियामुंबईरोचकसिटी

पत्नी ने तुड़वाया पति का घर। ……

Advertisement
Advertisement
सरकारी जमीन पर अवैध बिल्डिंग (illegal building) बनाकर गरीबों को चुना लगानेवाले पति के खिलाफ उसकी ही पत्नी खड़ी हो गई है। दरअसल पत्नी नही चाहती थी कि  गरीबों की हाय लगे।इसलिए वह बार बार पति को सच्चाई के रास्ते पर चलने की गुहार लगाती थी,मगर पति नहीं माना और अपना अवैध कारोबार चालू रखा। इसके बाद पत्नी को रहा नही गया और उसने पति के खिलाफ वसई विरार महानगर पालिका में शिकायत दर्ज कराई।हालांकि उसकी शिकायत पर पति के बिल्डिंग पर कोई कार्रवाई नही हुई।इसके बाद पत्नी ने अदालत का दरवाजा खटखटाया।कोर्ट के आदेश पर मनपा ने याचिकाकर्ता के पति द्वारा बनाई गई बिल्डिंग पर शनिवार को तोड़ कार्रवाई कर ध्वस्त कर दिया।
वसई विरार शहर महानगर पालिका और राजस्व विभाग की लापरवाही से शहर में भूमाफिया बोलबाला है।विरार पूर्व फुलपाड़ा क्षेत्र में सर्वे क्रमांक 83  की सरकारी जमीन है।इस जमीन पर स्थानीय बिल्डर ने कब्जा करके एक चार मंजिला इमारत खड़ी कर दी।फर्जी कागजात लगाकर घर खरीदने वाले के रेजिस्टेशन भी कराया है।हालांकि जब इसकी जानकारी  बिल्डर की पत्नी को हुई तो उससे गरीबों को नही फसाने की मांग की।मगर पति ने उसकी मांग मानने से इनकार कर दिया।
वर्ष 2019 में पत्नी ने वसई विरार महानगर पालिका में इसकी शिकायत दर्ज कराई।मगर पालिका ने उसकी शिकायत को नजर अंदाज कर दिया।इसके बाद पत्नी ने पति के खिलाफ कोर्ट में दस्तक दी।कोर्ट ने इस मामले में राजस्व विभाग और  मनपा को जमकर पाटकर लगाई। प्रशासन ने कोर्ट के आदेशपर शनिवार को एक चार मंजिला इमारत तोड़क कार्यवाई की और अन्य चार इमारतों पर कार्यवाई का प्लान बनाया है।
Advertisement

Related posts

WESTERN RAILWAY: लोकल ट्रेन का खराब मैनेजमेंट, कैंसल हुई ट्रेन से यात्रियों की गर्दी हुई बेकाबू, 10 दिनों तक 2525 ट्रेन रद्द

Deepak dubey

Launch of free ambulance service: विधायक गणेश नाईक ने किया मुफ़्त एम्बुलेंस सेवा का लोकार्पण, नागरिकों को हर संभव करेंगे मदद – योगेश चव्हाण

Deepak dubey

बालासाहेब ठाकरे की 10वीं पुण्यतिथि पर उद्धव ठाकरे ने दी श्रद्धांजलि

Deepak dubey

Leave a Comment