Joindia
इवेंटदेश-दुनियाबिजनेस

Arzoo comsumer: कंज्यूमर ड्यूरेबल्स उत्पादों की स्मार्ट रेंज पेश करेगा आरजू,

Advertisement

मुंबई, 13मार्च 2023: भारत का प्रमुख कंज्यूमर ड्यूरेबल मार्केटप्लेस आरजू (Arzooo) घरेलू उपकरणों की स्मार्ट रेंज बनाने पर ध्यान केंद्रित किए जाने की रणनीति के साथ टिकाऊ उपभोक्ता (Arzoo comsumer) श्रेणी में कदम रख रही है। अगली पीढ़ी के ये उत्पाद नए युग की तकनीक, बेहतर गुणवत्ता और डिजाइन के साथ आएंगे। नए व्यावसायिक प्रस्ताव के अनुरूप, आरजू ने इलेक्ट्रॉनिक निर्माण के क्षेत्र में प्रमुख कंपनियों – डिक्सन, एम्बर ग्रुप और अन्य के साथ साझेदारी की है।
40,000 से अधिक खुदरा स्टोरों तक वितरण की पहुंच और उपभोक्ता की गहरी समझ के साथ कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स खुदरा पारिस्थितिकी तंत्र में आरजू की अजेय स्थिति को देखते हुए कंपनी अपने पेशकश के साथ मजबूत स्थिति में है। यह टियर 1, 2 और 3 शहरों में ग्राहकों के लिए स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरणों जैसे अभिनव उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करने की योजना बना रहा है। इन नई उत्पाद श्रृंखलाओं के साथ, आरजू का उद्देश्य उपभोक्ताओं के लिए उत्पादों की पेशकश और उसके किफायती होने की कमी को दूर करना है।
बी2बी ई-रिटेलर का नया कदम मेक इन इंडिया पहल के साथ स्थानीय विनिर्माण पर आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने के भारत के दृष्टिकोण को भी मजबूत करता है क्योंकि यह शीर्ष निर्माताओं के साथ साझेदारी में अपने सभी उत्पादों का निर्माण करने की योजना बना रहा है, जो उत्पाद डिजाइन से लेकर निर्माण तक आरजू के साथ काम करेंगे।
आरजू के सह-संस्थापक और सीईओ खुशनुद खान ने कहा, “कंज्यूमर ड्यूरेबल्स दहाई अंकों के सीएजीआर के साथ आगे बढ़ रहा है, लेकिन इसकी मौजूदा घरेलू पैठ किसी भी विकासशील अर्थव्यवस्था की तुलना में काफी नीचे है। इस मामले में सबसे बड़ी बाधा बेहतर गुणवत्ता के साथ किफायती नहीं होना है। हमारी उत्पाद सोच इन्हीं मुख्य समस्याओं को संबोधित करती है और हम डिक्सन, एम्बर ग्रुप और अन्य जैसे अग्रणी निर्माताओं के साथ साझेदारी करके खुश हैं। ये रणनीतिक सहयोग हमें अपनी पहुंच के साथ संयुक्त उत्पाद विशेषज्ञता के साथ उत्कृष्ट श्रेणी की श्रृंखला को बाजार में लाने में सक्षम बनाएंगे।”
डिक्सन टेक्नोलॉजिज (इंडिया) लिमिटेड के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अतुल बी लाल ने कहा,
“हम आरजू ग्रुप के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं, जो हमारी अत्याधुनिक तकनीक और ओडीएम विशेषज्ञता को उपभोक्ताओं के करीब ले जाएगा। आरजू की सभी माध्यमों में वितरण क्षमताओं के साथ मैन्युफैक्चरिंग में हमारी विशेषज्ञता अजेय स्थिति को तैयार करेगी। हम एक सफल साझेदारी और पूरे भारत में ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को वितरित करने के लिए तत्पर हैं।”
डिक्सन भारत के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक है, जो सैमसंग और एमआई सहित इलेक्ट्रॉनिक्स और उपकरणों के क्षेत्र में कुछ शीर्ष ब्रांडों के लिए उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद बनाता है।
डिक्सन के साथ-साथ आरजू ने प्रमुख विनिर्माता, एम्बर समूह के साथ भी भागीदारी की है, जिसके पास एलजी और वोल्टास सहित प्रमुख ब्रांडों के लिए उत्पाद बनाने के अपने दशकों के अनुभव के साथ बड़े उपकरणों के निर्माण में विशेषज्ञता है।
आरजू के साथ साझेदारी पर बोलते हुए अंबर ग्रुप के प्रबंध निदेशक दलजीत सिंह ने कहा,
“टिकाऊ-उपभोक्ता उद्योग में एक अग्रणी खिलाड़ी के रूप में, हम आरजू की सेवा करने के लिए उत्साहित हैं, जो सबी माध्यमों में मौजूद मजबूत कंपनी है। ब्रांड टियर 1, 2 और 3 शहरों में ग्राहकों के करीब नए उत्पादों का पता लगाएगा और उन्हें सोर्स करेगा।

Advertisement

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

Advertisement

Related posts

CRIME: दोस्त की हत्या कर नाले मे फेंका शव ,आरोपी गिरफ्तार

Deepak dubey

MUMBAI : मानखुर्द में दो ड्रग पेडलर्स गिरफ्तार, लाखों का गांजा बरामद

Deepak dubey

CRIME: मानसिक रूप से बीमार मासूम से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म

Deepak dubey

Leave a Comment