Joindia
देश-दुनियाकल्याणठाणेनवीमुंबईमीरा भायंदरमुंबईसिटी

पश्चिम रेलवे पर 73वां संविधान दिवस मनाया गया

Advertisement
Advertisement

मुंबई । 26 नवंबर, 2022 को हमारे देश का 73वां संविधान दिवस पश्चिम रेलवे पर बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। आज ही के दिन 26 नवंबर, 1949 को संविधान सभा द्वारा भारत के संविधान को अपनाया गया था। पश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबंधक प्रकाश बुटानी द्वारा पश्चिम रेलवे मुख्यालय कार्यालय, चर्चगेट में रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रस्तावना का वाचन करवाया गया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पश्चिम रेलवे के सभी मंडलों, स्टेशनों, प्रशिक्षण संस्थानों और रेलवे स्कूलों में संविधान दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर प्रस्तावना को अधिकारियों, कर्मचारियों, प्रशिक्षुओं और छात्रों द्वारा पढ़ा गया। इस अवसर पर वलसाड के रेलवे स्कूल में “मौलिक अधिकार” विषय पर सामूहिक चर्चा का आयोजन किया गया। पश्चिम रेलवे के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों जैसे ट्विटर, फेसबुक, कू और इंस्टाग्राम में मौलिक कर्तव्यों और प्रत्येक नागरिक के लिए उनके महत्व पर सूचनात्मक वेबकार्ड द्वारा प्रकाश डाला गया।

Advertisement

Related posts

जिसके मर्डर में सात साल से जेल में है बंद , वो जिंदा निकली! असमंजस में पड़ी पुलिस

Deepak dubey

आलोक सिंह बने उत्तरभारती संघ के अध्यक्ष

Deepak dubey

Joint operation of Navy-NCB and ATS: 3300 किलो ड्रग्स, 5 पाकिस्तानी तस्कर, नौसना-एनसीबी और एटीएस ने गुजरात समंदर से पकड़ी सबसे बड़ी खेप

Deepak dubey

Leave a Comment