Joindia
इवेंटकल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईफिल्मी दुनियामुंबईराजनीतिरोचकसिटी

गणेश विसर्जन के दिन पुलिस की कड़ी ब्यवस्था

Advertisement

 

नवी मुम्बई की पुलिस चप्पे चप्पे पर हुई तैनात

नवी मुंबई।गणेश विसर्जन के मद्देनजर आज नवी मुंबई पुलिस ने जगह-जगह पर कड़े इंतजाम किए हैं। हरिहरेश्वर घटना और मुंबई यातायात पुलिस नियंत्रण को मिली धमकी भरे कॉलों को देखते हुए त्योहार के दौरान दुर्घटना की संभावनाओ नज़र अंदाज़ न करते हुए पुलिस की कड़ी व्यवस्था की गई है।खादी किनारा और गणेश विसर्जन मार्ग और स्थल के साथ-साथ शहर में कानून व्यवस्था पुलिस के नियंत्रण में है।नवी मुंबई में करीब साढ़े चार हजार पुलिस अधिकारी हैं और ढाई हजार से अधिक का इस्तेमाल पुलिस के नियंत्रण में होगा । इसलिए सभी छुट्टियां पहले ही रद्द कर दी गई हैं। नवी मुंबई पुलिस समुद्री सुरक्षा को और गंभीरता से ले रही है।

मुंबई पर हमला करने वाले पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते घुसे, जबकि बम धमाकों की 93 श्रृंखला रसद खाड़ी से आई और इतिहास और हरिहरेश्वर तट पर पहुंची नाव पर हमले के खतरे को देखते हुए इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए विशेष शाखा सहायक रूपाली अंबुरे के मार्गदर्शन में स्थानीय मछुआरों के साथ कई बैठकें की गई हैं।नवी मुंबई में तीन स्थानों, कोपरखैरने, वाशी और सीबीडी में गणेश विसर्जन जुलूस के कारण होने वाले यातायात की भीड़ को देखते हुए, सड़कों का निर्माण किया गया है। नियमित यातायात के लिए बंद कर दिया गया है और उन्हें वैकल्पिक मार्ग दिए गए हैं।

परिवहन में परिवर्तन
कोपरखैरने ब्लू डायमंड चौक से शबरी होटल वाशी सेक्टर 9 और 16 वाया मार्केट। शिवाजी महाराज चौक की ओर जाने वाला मार्ग प्रवेश के लिए बंद है। वैकल्पिक मार्ग ब्लू डायमंड सिग्नल से कोपरी चौक-पाम बीच से अरेंजा कॉर्नर के माध्यम से है। वाशी प्लाजा सिग्नल से संभाजी महाराज चौक से शिवाजी महाराज चौक के माध्यम से ब्लू डायमंड चौक को बंद कर दिया जाएगा और उन्हें वाशी प्लाजा चौक के माध्यम से पाम बीच के माध्यम से महात्मा फुले भवन चौक अरेंजा कॉर्नर के माध्यम से कोपरी सिग्नल से ब्लू डायमंड तक एक वैकल्पिक मार्ग दिया गया है।
टाइटन शो रूम के माध्यम से अरंजा सर्कल शिवाजी महाराज चौक से नूर मजीद बोहरा मजीद वाया एमटीएनएल चौक जागृतेश्वर मंदिर बंद है और सिटी बैंक चौक से पाम बीच से चौ तक वैकल्पिक मार्ग संभव होगा। गणेश विसर्जन वाहनों के अलावा, वे दीवाले जंक्शन से भाऊराव पाटिल मार्ग रेलवे स्टेशन सेक्टर 11 के लिए आगे बढ़ सकते हैं। शनिवार की सुबह, गणेश मूर्ति विसर्जन के किये बंदोबस्त पूरा हो गया है।

Advertisement

Related posts

प्रॉपर्टी हड़पने वाले दाऊद का गुर्गा सलीम फ्रूट सहित पांच गिरफ्तार

Deepak dubey

कोरोना में महिलाओं की तुलना में पुरुषों की दुगनी मौत

vinu

मुंबई में लक्षण विहीन 90 फीसदी मरीज सिर्फ तीन की हालत गंभीर

vinu

Leave a Comment