Joindia
खेलकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईफिल्मी दुनियामीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटी

गणेशोत्सव पर सिडको ने जारी किया 4158 सस्ते घरों की लॉटरी

Advertisement
Advertisement

मुंबई । जहां मुंबई में आवास की कीमतें आसमान छू रही हैं, वहीं आसपास के शहरों में आवास की कीमतें भी पहुंच से बाहर हो गई हैं। इसलिए आम नागरिकों के लिए एक घर खरीदना एक सपना बना हुआ है। हालांकि ऐसे लोगो के सपने को पूरा करने के लिए सिडको ने गणेशोत्सव के मौके पर एक बड़ा ऐलान किया है। सिडको ने 4158, 245 कॉमर्शियल शॉप और भूखंडों के लिए मेगा लॉटरी की घोषणा की है।इसकी रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 9 सितंबर से होने वाली है।

प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत सर्वाधिक घरों का निर्माण सिडको के माध्यम से की जा रही है इसमें से पहले चरण में 23 हजार 500 घर तैयार कर वितरित किया जा चुका है। दूसरे चरण में 67 हजार घरों को प्रस्तावित किया गया है इन घरों का रूपरेखा तैयार कर उसके निर्माण के लिए ठेकेदार भी नियुक्त किया जा चुका है इसमें से कुछ घरों का निर्माण भी शुरू किया गया है। इसमें कामोठे, जुईनगर रेलवे स्टेशन परिसर के कोर्ट एरिया और ट्रक टर्मिनल के जगह पर इसका निर्माण किया जा रहा है। वर्तमान में निर्माण के प्रक्रिया में 35000 घरों को महारेरा से मंजूरी मिल गई है ।इन घरों से पहले चरण में गणेश उत्सव के मुहूर्त पर 4158 घरों की लॉटरी की घोषणा सिडको द्वारा किए जाने की जानकारी सिडको एमडी डॉ संजय मुखर्जी ने दी है।

प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 403 घरों का समावेश

जनसंपर्क अधिकारी प्रिया रितंबे ने बताया कि कोरोना काल में निर्माण सामग्री के महंगे होने से मकान भी महंगे हो गए थे। इसलिए आम नागरिक वर्ग अपना उचित घर नहीं खरीद सकता था। सिडको और म्हाडा द्वारा लॉटरी की घोषणा की जाती है ताकि आम नागरिकों को कम दरों पर अपना सपना और सही घर मिल सके। यह कई लोगों के सपने सच करता है।सिडको ने गणेशोत्सव के अवसर पर आज 4158 फ्लैट, 245 दुकानों और 6 बड़े भूखंडों के आवंटन की घोषणा की है। जबकि गुरुवार से आवेदन कर सकेंगे।इस ड्रॉ में सिडको के द्रोणागिरी, कलंबोली, तलोजा और खारघर नोड्स में आवास परिसरों में 4158 घरों की घोषणा की गई है। इनमें से 403 घर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं। शेष 3745 घर सामान्य वर्ग के लिए उपलब्ध हैं।

Advertisement

Related posts

Crew movie: तब्बू, करीना और कृति का ‘क्रू’ कमाल, इला अरुण का ‘घागरा’ किया धमाल

Deepak dubey

MUMBAI: गणतंत्र दिवस पर मुंबई में हवाई हमले की साजिश,अलर्ट मोड पर पुलिस

Deepak dubey

अमृत महोत्सव ऑफ फ्रीडम रन’ के लिए कई मार्गों में परिवर्तन

Deepak dubey

Leave a Comment