Joindia
देश-दुनियाकल्याणठाणेनवीमुंबईमुंबईराजनीतिसिटी

MUMBAI: शिंदे-फडणवीस के पास निमंत्रण पत्र नहीं तो कैसे बनी सरकार? , राज्यपाल से इसका खुलासा करने की मांग

Advertisement

 

मुंबई । महाविकास अघाड़ी में फूट डालकर महाराष्ट्र में बगावत कर शिंदे-फडणवीस के पास सरकार बनाने का कोई लिखित निमंत्रण ही नहीं है। फिर राज्य में मिंधे सरकार कैसे बनी और मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण कैसे हुआ। इस बारे में राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी खुलासा करें। इस तरह की मांग एनसीपी ने की है।
सूचना के अधिकार से पता चला है कि राज्यपाल ने शिंदे-फडणवीस को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए आमंत्रित करने के बारे में कोई पत्राचार नहीं किया। इसके बाद उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने यह जवाब देकर वक्त काटने की कोशिश की कि सारे संबंधित दस्तावेज राज्यपाल के पास हैं क्योंकि सरकार गठन का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। जिसके पास फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की संवैधानिक जिम्मेदारी है। एनसीपी प्रवक्ता महेश तपासे ने मांग की है कि राज्यपाल को इसका खुलासा करना चाहिए।

– एक नेता को उसके पास संख्याबल है संख्याबल सिद्ध करने के लिए राज्यपाल लिखित पत्र देना पड़ता है।

उस संख्याबल की पुष्टि करने के बाद सत्ता स्थापना के लिए लिखित निमंत्रण पत्र राज्यपाल देते है

– लेकिन वही निमंत्रण पत्र राजभवन कार्यालय में उपलब्ध नहीं है।तो इस सरकार की संवैधानिक अधिकार क्या है इसे राज्यपाल को स्पष्ट किया जाना चाहिए ।

Advertisement

Related posts

ICC WORLD CUP: मुंबई विश्व कप 2023: गलतियों के लिए कोई माफी नहीं! भारत-बांग्लादेश मैच से पहले रोहित शर्मा के खिलाफ पुणे पुलिस की कार्रवाई

Deepak dubey

उद्योग धंधों के बाद अब महाराष्ट्र से बाघ और तेंदुए भी जा रहे हैं गुजरात

Neha Singh

बैलगाड़ी दौड़ विवाद पर बड़ा हंगामा, अंबरनाथ में दिनदहाड़े अंधाधुंध फायरिंग

Deepak dubey

Leave a Comment