Joindia
देश-दुनियाकल्याणठाणेनवीमुंबईमुंबईसिटी

NAVI MUMBAI: नई लहसुन की आवक से पुरानी लहसुन के भाव बढ़े

Advertisement
नवी मुंबई। मुंबई कृषि उत्पन्न बाजार समिति के प्याज आलू मंडी में नए लहसुन की आवक शुरू होने के कारण पुराने लहसुन की मांग बढ़ने के साथ कीमतों में वृद्धि हुई है. पुराने लहसुन की मांग बढ़ने के साथ बाजार में नई लहसुन 20 से 60 रुपये किलो बिक रही है। जिसके कारण भाव 50 रुपये बढ़कर जो लहसुन पहले 80-100 रुपये में मिल रहा था, वह अब 80-110 रुपये में बिक रहा है।
Advertisement
बता दें कि जनवरी-फरवरी में नई लहसुन की आवक शुरू हो जाती है। शुरुआत में लहसुन के भाव बजट में थे।लेकिन पिछले दो सप्ताह से लहसुन के भाव में तेजी आ रही है। जनवरी की शुरुआत से नई लहसुन बाजार में आनी शुरू हो गई है। मंगलवार को बाजार में सिर्फ 3 गाड़ियों की आवक हुई है।वही पिछले सप्ताह 10-15 गाड़ियां बाजार में आई थी। लेकिन बाजार में अब जो 3 गाड़ियां आई हैं उनमें से एक गाड़ी नई लहसुन तो बाकी पुरानी है।  लेकिन उपभोक्ता गीले ताजे लहसुन की तुलना में सूखा वृद्ध लहसुन पसंद करते हैं। जिसके कारण बाजार में पुराने लहसुन की मांग बढ़ने से भाव में तेजी आई है। एपीएमसी बाजार में ताजा लहसुन 20-60 रुपये और पुराना लहसुन 80-110 रुपये में बिक रहा है।
Advertisement

Related posts

मजदूर बन रहे गोल्ड स्मगलर, एयरपोर्ट से 32 करोड़ की गोल्ड जब्त

vinu

Shiv Sena leaders are drug smugglers:शिवसेना के बड़े नेता ड्रग्स तस्कर! निजी कार चालकों ने किया पर्दाफाश

Deepak dubey

PM Modi: BMC चुनाव से पहले फेरीवालों पर मोदी ने फेंका पासा, कहा छोटे कदमों से मिलेगी सफलता, पैसा है फिर भी विकास को मुंबई तरस रही है।

dinu

Leave a Comment