Joindia
देश-दुनियामुंबईराजनीति

आखिरकार होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, समय भी तय;

Advertisement
Advertisement

महाराष्ट्र में शिंदे-फडणवीस सरकार के विस्तार को आखिरकार अपनी गति मिल ही गई है। राज्य के शीतकालीन सत्र की समाप्ति के बाद यानी जनवरी माह में राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार होना तय है। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कल देर रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। तीनों नेताओं के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई। इस बार अमित शाह ने मंत्रिमंडल विस्तार को हरी झंडी दे दी है। इसलिए सूत्रों ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का रुका हुआ विस्तार जल्द होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सीमा विवाद पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को दिल्ली आमंत्रित किया था। इस मौके पर उन्होंने दोनों नेताओं से चर्चा की। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी कल दिल्ली में थे। इस मुलाकात के बाद देर रात शिंदे और फडणवीस ने अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि इन तीनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक चर्चा हुई। इस मौके पर राज्य मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई।

विस्तार पर मुहर लग गई थी। सूत्रों के मुताबिक राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार नए साल में यानी जनवरी के अंत तक हो सकता है। हालांकि अमित शाह ने कैबिनेट विस्तार को हरी झंडी दे दी है, लेकिन नए विस्तार में कितने मंत्रियों को रखा जाएगा इसकी जानकारी बुके में है। साथ ही बीजेपी और शिंदे गुट के बीच कितने और कौन से मंत्री पद साझा होंगे, इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार में क्या सहयोगी दलों को जगह मिलेगी? साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार के साथ-साथ मनपा में भी बंटवारा होगा? यह जानकारी भी बुके में रखी जाती है।

Advertisement

Related posts

मुंबई के बिल्डर से मांगी रंगदारी मांगने वाला गैंगस्टर गिरफ्तार

vinu

बड़ी राहत: एकेडमिक मोबिलिटी को एनएमसी की मंजूरी यूक्रेन से लौटे मेडिकल विद्यार्थी विदेश में पूरी कर सकेंगे पढ़ाई

Deepak dubey

Ashwamedha Mahayagya: नवी मुंबई में अश्वमेध महायज्ञ की तैयारी प्रारंभ

Deepak dubey

Leave a Comment