Joindia
सिटीकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबई

बेमौसम ने टमाटर के फसलों को किया नुकसान

Advertisement
Advertisement

नवी मुंबई ।पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र सहित आस पास के राज्यो में हुए बेमौसम बरसात के कारण टमाटर के फसलों को नुकसान पहुंचाया है। इससे वाशी स्थित एपीएमसी थोक मंडी में टमाटर की आवक कम हो गई है ।जिससे टमाटर की कीमतों में 10 से 15 रुपए का उछाल आया है ।

बता दें कि बेमौसम बरसात से महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में टमाटर की फसल खराब हुई है। जिसके कारण टमाटर के उत्पादन में कमी आई है। परिणाम स्वरूप बाजार में टमाटर की आवक कम हो रही है। वाशी स्थित एपीएमसी सब्जी मंडी में पहले जहा 30 से 40 गाडियो की आवक ही रही थीं वह अब घटकर 20 से 25 गाड़िया हो गई है।जिसका असर टमाटर की कीमतों पर भी देखने मिल रहा है ।

एपीएमसी सब्जी मंडी में पहले 25 से 30 रुपए किलो बेचा जाने वाला टमाटर अब 40 से 45 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहा है, जबकि खुदरा बाजार में यह 60 से 65 रुपये किलो में बिक रहा है।व्यापारियों ने बताया कि एपीएमसी थोक मंडी में 80 प्रतिशत टमाटर की आवक नाशिक से तो 20 प्रतिशत अन्य जगहों से हो रही हैं।जब कि बेंगलुरु से होने वाली आवक भी पूरी तरह बंद है। जिसके कारण टमाटर के दाम बढ़ गए है ।

Advertisement

Related posts

MUMBAI: आईआईटी बॉम्बे में 18 वर्षीय छात्र ने हॉस्टल से कूदकर दी जान

Deepak dubey

नाज़ारा ने वाइल्डवर्क्स के लोकप्रिय किड्स आईपी एनिमल जैम का किया अधिग्रहण, इससे गेमीफाइड लर्निंग सेगमेंट को बढ़ावा देगा।

vinu

Shock to Aam Aadmi Party from Supreme Court: आप को सुप्रीम कोर्ट से झटका,कार्यालय खाली करने का आदेश

Deepak dubey

Leave a Comment