Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Vehicles prevented from entering Samruddhi Highway due to worn tires : घिसे हुए टायर की वजह से 500 वाहनों को रोका गया, टायर के दयनीय स्थिति ने समृद्धि महामार्ग में प्रवेश करने से रोका

Advertisement

मुंबई। राज्य परिवहन विभाग (State Transport Department) के अनुसार, पिछले तीन दिनों में 500 से अधिक वाहनों को समृद्धि महामार्ग पर प्रवेश से रोक दिया गया है, क्योंकि उन वहानों के टायर “घिस गए” या “सड़क के लायक नहीं” थे।

इस सप्ताह की शुरुआत में एक विभाग ने समृद्धि एक्सप्रेसवे के “प्रवेश” और “निकास” प्वाइंट पर मोटर चालकों को पकड़ने के लिए एक नई रणनीति तैयार की है । उन्होंने कहा कि एंट्री प्वाइंट पर आरटीओ अधिकारियों ने 500 से अधिक वाहनों को एक्सप्रेसवे में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी क्योंकि उनके टायर “पुराने” थे और “अच्छी स्थिति में नहीं थे”। वाहन 520 किमी की सड़क यात्रा करने के लायक नहीं थे।

इस महीने की शुरुआत में सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यातायात पुलिस और आरटीओ के अधिकारियों को एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं को रोकने का निर्देश दिया था। उन्होंने उनसे घातक घटनाओं को कम करने के लिए नए उपायों के साथ आने को कहा है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को पकड़ने के लिए दो और तरीके अपनाए गए हैं। परिवहन विभाग के पास अपने इंटरसेप्टर वाहन रणनीतिक स्थानों पर तैनात थे, जहां उन्होंने कुछ वाहनों को पकड़ने के लिए स्पीड गन का इस्तेमाल किया।

कुछ इंटरसेप्टर वाहनों ने भी एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों का पीछा किया और उन्हें लेन कट के लिए पकड़ा गया, खासकर जब भारी वाहन बाएं लेन से एकदम दाहिने लेन में चले गए। ये नए तरीके इस कॉरिडोर पर होने वाली मौतों की संख्या को कम और सड़क सुरक्षा भी सुनिश्चित करता है।

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

Advertisement

Related posts

पुणे में भीषण अग्निकांड: लकड़ी के स्पेयर पार्ट्स के गोदाम में लगी भीषण आग, 2 फायरकर्मी समेत चार लोग झुलसे

cradmin

मुंबई से आजमगढ़ पहुंचते ही प्रेमी ने रेता युवती का गला, खुद को भी किया अधमरा

vinu

NAVI MUMBAI: भोजपुरी वेलफेयर एसोसिएशन सरस्वती पूजा संपन्न

Deepak dubey

Leave a Comment