Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईराजनीतिसिटी

जनता की पसीने की कमाई ‘मित्रों’ की जेब में डालने वाले प्रधानमंत्री देश को पहली बार मिला – नाना पटोले

Advertisement

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पिछले 9 वर्षों में जनता को अकेले छोड़ दिया है और केवल मुट्ठी भर उद्योगपति मित्रों के लिए काम किया है। यह देश का दुर्भाग्य है कि पहली बार झूठ बोलने वाले प्रधानमंत्री से देश को फायदा हुआ है। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी ने आम लोगों की पसीने की कमाई को सिर्फ अपने दोस्तों की जेब में डालने का काम किया है.

जनसंवाद यात्रा के दूसरे दिन की शुरुआत नाना पटोले ने चंद्रपुर जिले के वरोरा से की।इस अवसर पर वरोरा-भद्रावती निर्वाचन क्षेत्र की विधायक प्रतिभाताई धानोरकर, प्रदेश उपाध्यक्ष नाना गावंडे, चंद्रपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विधायक सुभाष धोटे और हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता और नागरिक शामिल हुए।

इस अवसर पर बोलते हुए, नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान मुद्रास्फीति पर नियंत्रण था और गरीबी कम हुई थी। डॉ। मनमोहन सिंह के नेतृत्व में सरकार ने किसानों, मजदूरों और आम लोगों के हित में फैसले लिए, लेकिन पिछले 9 साल से जब से केंद्र में बीजेपी की सरकार आई है, महंगाई बेतहाशा बढ़ी है, बेरोजगारी बढ़ी है, जिसे खत्म करने का काम किया जा रहा है।खेती और किसानी चल रही है। संवैधानिक संस्थाओं को खत्म करने का काम किया जा रहा है। लोगों में मोदी सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी है और बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने की भावना लोगों में देखी जा रही है।

उत्तर महाराष्ट्र में जनसंवाद यात्रा की शुरुआत शहर के ऐतिहासिक भुइकोट किले से की गई, जो विधायक कांग्रेस पार्टी के नेता बालासाहेब थोराट के नेतृत्व में भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का गवाह था। भुइकोट किले में पंडित जवाहरलालजी नेहरू सहित क्रांतिकारियों का स्मरण किया गया। इस बार आओ. लहु कनाडे, जिला अध्यक्ष राजेंद्र नागवाड़े, शहर अध्यक्ष किरण काले, जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष प्रताप पाटिल शेलके, अशोक कनाडे, मनोज गुंदेचा, उत्कर्ष रूपवते, नलिनी गायकवाड, संजय ज़िंगे सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और लोग शामिल हुए. जनसंवाद यात्रा के माध्यम से उत्तर महाराष्ट्र के साढ़े तीन हजार गांव एक-दूसरे से जुड़ने जा रहे हैं। इस मौके पर विधायक दल के नेता बालासाहेब खोराट ने कहा कि हम देश को बचाना चाहते हैं, हम सभी जाति और धर्मों को साथ लेकर इस देश के विकास में योगदान देना चाहते हैं और केवल कांग्रेस और भारतीय संस्कृति ही देश को बचा सकती है. कांग्रेस की सोच और हिंदुस्तानी संस्कृति ही देश को बचा सकती है। हिंदुस्तानी संस्कृति ने हमें यह विचार दिया कि हमारे बीच भेदभाव की कोई सीमा नहीं है और कांग्रेस उसी विचार को आगे बढ़ाने का काम कर रही है, जनसंवाद यात्रा प्रेम के विचार को लोगों तक पहुंचाने जा रही है और कांग्रेस इसी विचार को आगे बढ़ाने का काम कर रही है एक ही विचार. थोराट ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मराठा समुदाय इस सरकार की ओर आशा भरी नजरों से देख रहा था, लेकिन सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी, इसलिए वे निराश थे और अब विरोध करने का समय आ गया है। माविया सरकार के दौरान अशोक चव्हाण की अध्यक्षता में मराठा आरक्षण के लिए एक उप समिति का गठन किया गया था, यह समिति लगातार मराठा आरक्षण के लिए पैरवी करती रही, लेकिन पिछले डेढ़ साल में शिंदे सरकार ने मराठा आरक्षण के लिए कुछ नहीं किया। मुंबई में भारत अघाड़ी की बैठक का असर पूरे देश में दिखने लगा, ऐसे में जालन्या में हुई घटना पर संदेह है। थोराट ने कहा, यह भी जांचने की जरूरत है कि क्या एक राष्ट्र, एक चुनाव संभव है।

विधान परिषद में कांग्रेस पार्टी के नेता, कोल्हापुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए.सतेज (बंटी) पाटिल ने आज नेतृत्व किया। जनसंचार यात्रा गढ़िंगलाज से शुरू हुई और सुबह का सत्र भड़गांव में एक बैठक के साथ समाप्त हुआ। कोल्हापुर जिले में आज भी हजारों नागरिक पदयात्रा में शामिल हुए। माता भगिनी ने जगह-जगह यात्रा का स्वागत किया और नेताओं की सराहना की। कोल्हापुर जिले में लोगों ने बड़े उत्साह और उल्लास के साथ यात्रा का स्वागत किया। पूर्व मंत्री डाॅ. नितिन राऊत ने नागपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में जन पदयात्रा निकाली. नागपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विधायक विकास ठाकरे, प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे, प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया प्रमुख विशाल मुत्तेमवार ने नागपुर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में सार्वजनिक पदयात्रा में भाग लिया।

Advertisement

Related posts

3 सेकेंड के फासले पर थी मौत: ठाणे में जान देने ट्रेन की पटरियों पर कूदा युवक, देवदूत बन जीआरपीकर्मी ने ऐसे बचाई जान

cradmin

MUMBAI: मुंबई की आबोहवा में पुराने वाहन फैला रहे जहर

Deepak dubey

Suresh Dubey Murder विरार बिल्डर सुरेश दुबे हत्याकांड में भाई ठाकुर समेत तीन बरी

Deepak dubey

Leave a Comment